Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्वतंत्रता संग्राम और भारत निर्माण में कांग्रेस का विशेष योगदान:संजय सिंह चौहान


  • सुलह 15 अगस्त,मोनिका शर्मा
    कांग्रेस मानवाधिकार विभाग के चैयरमैन संजय सिंह चैहान ने आजादी की 74 वी वर्षगांठ सुलह विधानसभा क्षेत्र के भदरोल मैं धूमधाम से मनाई। जिसमें उन्होंने ध्वजारोहण कर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रदेशवासियों को समृृद्ध् होने की कामना की तथा उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान किये गये स्वतंत्रता सैनानियों के योगदान का स्मरण करवाया।




संजय सिंह चौहान ने इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि स्वतंत्रता संग्राम में तथा उसके पश्चात भारत निर्माण में कांग्रेस पार्टी के नेताओं का विशेष योगदान रहा है।

जिसके चलते उन्होंने कहा कि आज हम उद्यौगिक विकास, शिक्षा, सडक, प्रद्योगिकी एंव दूर संचार, क्रांति, स्वास्थ्य क्षेत्रों में अभूतपूर्वक तरक्की के साथ-साथ मंगल ग्रह तक पहुंचने में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि वहीं प्रदेश का विकास भी प्रदेश के मेहंनतकश व ईमानदार लोगों की क्षमताओं का दोहन करने से प्रदेश को स्वावलंबी बनाने में कांग्रेस सरकारों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है जोकि निरन्तर आगे भी जारी रहेगा।
इस अवसर पर संजय सिंह चौहान ने कहा कि हमारी स्वाधीनता असंख्य ज्ञात-अज्ञात स्वतन्त्रता सेनानियों के अनथक निस्वार्थ संर्घष का परिणाम है हमें उनके देष प्रेम और बलिदान से प्रेरणा लेकर राष्ट्र की एकता और अखण्डता के लिए समर्पण भाव से कार्य करना चाहिए, उनके दिखाए हुए मार्ग पर चलना ही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रदांजली होगी।

इस मौके पर युवा कांग्रेस प्रवक्ता लवली कटोच उपप्रधान मानसिंह वार्ड पंच, अज्जू ,अमित, यशू ,हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी किसान सेल के महासचिव संदीप ठाकुर, अतुल कुमार, सचिव अक्षय कुमार, कोषाध्यक्ष यशपाल, समिति सदस्य अजय कुमार, विशाल, सतीश, अरुण, अमित,नितिन, मृदुल, अंकुश,विकास व नरेन्द्र आदि मौजूद थे ।

Post a Comment

0 Comments

पौंग बांध घाटी में स्थित शिव मंदिर की लिफ्ट/ ट्राली  टूटने से उसमें सवार चार लोगों में दो की मौ@त