Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नौकरी के साथ सेवाभाव भी कूट कूट कर भरा है वकील सिंह में


  • पालमपुर 17 अगस्त, प्रवीण
    नौकरी के साथ-साथ सेवाभाव की भावना भी कूट-कूट कर वकील सिंह मैं भरी हुई है तथा यही कारण है कि सिविल अस्पताल में बतौर सिक्योरिटी गार्ड सेवा देने वाले पुनर निवासी वकील सिंह ठाकुर अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड कम तथा सेवादार ज्यादा नजर आते हैं।




ऐसा नहीं है कि वह अपनी ड्यूटी में किसी प्रकार की कोताही बरतते हैं बल्कि अस्पताल में व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिलो जान से कार्य करते हैं।

लेकिन इससे ऊपर यह महोदय अस्पताल में आने वाले किसी भी बुजुर्ग या जिसे कोई ज्यादा समस्या हो उसकी सेवा में भी जुट जाते हैं तथा पूरे अस्पताल में घूम-घूम कर जहां व्यवस्था बनाए रखने में कार्य करते हैं तो वहीं इस दौरान उन्हें अगर कोई भी सहायता के लिए बुलाता है या कोई ऐसा व्यक्ति दिखता है जिसे सहायता की जरूरत है तो तुरंत उसकी सहायता के लिए यह महोदय लग जाते हैं।

इस दौरान अस्पताल प्रशासन जो भी उन्हें दिशा निर्देश देता है उन्हें भी वह समयबद्ध तरीके से तथा नियमों के अनुसार पूरा करते हैं। लेकिन उनकी इस कार्यशैली जो कि उनका मरीजों के प्रति व्यवहार है उसका हर कोई व्यक्ति कायल है तथा उनकी इसी भावना तथा कर्तव्य निष्ठा को देखते हुए अस्पताल प्रशासन द्वारा 15 अगस्त को उन्हें सम्मानित करने के लिए सिफारिश भी की गई थी तथा एसडीएम पालमपुर द्वारा उन्हें सम्मानित भी किया गया। कोविड-19 कार्यकाल में भी इन्होंने काफी कार्य किया तथा मिलनसार प्रवृत्ति के वकील चन्द कटोच अपने स्टाफ में भी सभी के चहेते हैं।

Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख