Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सुलह विधानसभा के पत्रकार पर रेप का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार


  • पालमपुर 2 सितंबर, प्रवीण शर्मा
    सुलह विधानसभा के एक पत्रकार पर एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है तथा पुलिस ने उस पत्रकार को रात को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार सुलह विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भदरोल निवासी के ऊपर एक लड़की ने रेप के गंभीर आरोप लगाए हैं तथा उस लड़की ने अपनी शिकायत भवारना की एक एनजीओ आभा सोसाइटी के पास अपनी लिखित शिकायत दी तथा उसमें अपने रेप के बारे में जानकारी दी गई।




जिसके पश्चात आभा सोसाइटी के अध्यक्ष यशवीर जम्बाल द्वारा उसे एसपी कांगड़ा के पास ले जाया गया जहां एसपी कांगड़ा द्वारा उसकी शिकायत को महिला पुलिस थाना में भेजा गया। उसके पश्चात महिला थाना ने इस शिकायत को मंगलवार को पालमपुर पुलिस थाने में भेज दिया। जिस पर पालमपुर पुलिस द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को बीती रात उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के अनुसार पत्रकार सोशल मीडिया में एक वेब पोर्टल तथा लोकल केवल में अपना चैनल चलाता है तथा काफी समय से वह इस कार्य को कर रहा है। इस विषय पर पुलिस ने लड़की की शिकायत तथा निशानदेही के आधार पर धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज करके इसकी छानबीन शुरू कर दी गई है तथा आरोपी का मेडिकल भी करवा कर लड़की की निशानदेही पर होटल में भी दबिश दी गई तथा उसके सारे दस्तावेजों को जांचा गया।

जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति लड़की को बहला-फुसलाकर पालमपुर के होटल में ले गया था तथा उसके साथ रेप किया था। यह मामला फरवरी माह का है तथा कोरोना के कारण और समाज में बदनामी के डर से इसे लड़की द्वारा आगे नहीं किया गया लेकिन आभा सोसाइटी के संपर्क में आने के पश्चात लड़की को न्याय दिलाने के लिए यह सोसाइटी आगे आए तथा आरोपी को सलाखों के पीछे भेजा गया।
बॉक्स
इस विषय पर लड़की द्वारा 2 दिन पहले उनके पास एक लिखित शिकायत दी गई थी जिसमें अमित डोगरा द्वारा किस प्रकार से उसका रेप किया गया बताया गया था। जिस पर हमने एसपी महोदय को इसकी जानकारी दी और आज आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच चुका है। आभा सोसाइटी का उद्देश्य महिलाओं के हितों की रक्षा करना है।
यशवीर जम्बाल अध्यक्ष आभा सोसायटी।
बॉक्स
इस विषय पर मंगलवार को महिला पुलिस थाना से शिकायत हमारे पास आई थी जिस पर रात को आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है तथा धारा 376 के तहत मामला दर्ज करके छानबीन की जा रही है।
अमित शर्मा डीएसपी पालमपुर।

Post a Comment

0 Comments