Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नहीं रहे पूर्व रक्षा मंत्री एवं भाजपा नेता जसवंत सिंह


  • नई दिल्ली 27 सितंबर, हिमाचल फ़ास्ट ब्युरो
    पूर्व रक्षा मंत्री और भाजपा नेता जसवंत सिंह का रविवार सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर कार्डिएक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया है। 82 वर्ष के जसवंत सिंह पिछले छह वर्ष से कोमा में थे। उन्हें 25 जून को आर्मी अस्पताल भर्ती कराया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके निधन पर दुःख वक्त किया है। पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि जसवंत सिंह जी ने पहले एक सैनिक के रूप में देश की सेवा की, फिर राजनीति के साथ लंबे वक्‍त तक जुड़े रहकर अटल जी की सरकार में।




उन्‍होंने महत्‍वपूर्ण विभाग संभाले और वित्‍त, रक्षा तथा विदेश मामलों के क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ी। उनके निधन से दुखी हूं। उन्‍हें राजनीति और समाज के विषयों पर अनूठे नजरिए के लिए याद किया जाएगा। उन्‍होंने बीजेपी को मजबूत करने में भी योगदान दिया। मैं हमेशा हम दोनों के बीच हुई बातचीत याद रखूंगा।’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके निधन पर लिखा कि भाजपा नेता और पूर्व मंत्री जसवंत सिंह जी के निधन से गहरा दुःख हुआ है।

उन्होंने रक्षा मंत्रालय के प्रभारी सहित कई क्षमताओं में देश की सेवा की। उन्होंने खुद को एक प्रभावी मंत्री और सांसद के रूप में प्रतिष्ठित किया। जसवंत सिंह जी को उनकी बौद्धिक क्षमताओं और देश की सेवा में योगदान के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति हिमाचल फास्ट अपनी संवेदना व्यक्त करता है।

Post a Comment

0 Comments

95 हजार परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म