Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अटल टनल की तैयारियों का जायजा लेने सिस्सू पहुंचे जयराम ठाकुर


  • कुल्लु 30 सितंबर, हिमाचल फ़ास्ट ब्युरो

  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को अटल टनल रोहतांग सहित विभिन्न कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार सुबह लाहुल स्पीति के सिस्सू पहुंचे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहली अक्तूूबर तक वहां पर मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का हेलिकॉप्टर सिस्सू में पहुंचा। यहां पहुंचने पर लाहुल-स्पीति के विधायक एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉक्टर रामलाल मार्कंडेय व भाजपा पदाधिकारियों ने सीएम का स्वागत किया।




पीएम के दौरे से पहले सुरंग बंद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे तक अटल टनल रोहतांग बंद कर दी गई है। अब कोई भी व्यक्ति उद्घाटन तक अटल टनल आर पार नहीं कर पाएगा। प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने आज सुबह सिस्सु पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के काफिले को भी अटल टनल पार करने के लिए विशेष अनुमति लेनी पड़ी। एसपीजी के अधिकारियों ने दिल्ली से अनुमति लेने के बाद ही मुख्यमंत्री के काफिले को आगे बढऩे की मंजूरी दी।

11 एसपी, 19 एएसपी व डीएसपी के हवाले मोदी की सुरक्षा का जिम्मा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा का जिम्मा विशेष सुरक्षा दस्ता (एसपीजी) के अलावा 11 पुलिस अधीक्षक (एसपी), 19 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) व पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) संभालेंगे। प्रदेश के विभिन्न भागों से पुलिस जवान व अधिकारी मनाली व सिस्सू पहुंच गए हैं। एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था अशोक तिवारी ने भी मनाली में मोर्चा संभाल लिया है। बस्सी, जंगलवैरी, बनगढ़ व तृतीय सशस्त्र वाहिनी के जवानों ने ड्यूटी संभाल ली है। बुधवार को सासे हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिग व सासे से धुंधी तक काफिले की रिहर्सल होगी।

Post a Comment

0 Comments

95 हजार परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म