Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सरकार ने बनाया किसानों के लिये काला कानून:राठौर


  • बिलासपुर 6 अक्तूबर, हिमाचल फ़ास्ट रिपोर्ट

  • बिलासपुर में कांग्रेस ने अन्नदाता किसान संवाद कार्यक्रम के तहत कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए ट्रैक्टर पर किसान मार्च निकाला। इसकी अगुवाई कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने की। इसका आयोजन सदर विस क्षेत्र के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने किया। जिला भर से कांग्रेस के करीब 100 कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए।




किसान मार्च बामटा से कंदरौर तक निकाला गया।
बामटा से शुरु हुआ कांग्रेस का ट्रैक्टर पर किसान मार्च चांदपुर, चकली, बेनला ब्राह्मणा से होते हुए कंदरौर पहुंचा। कुलदीप राठौर ने कंदरौर पुल के पास जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो काला कानून बनाया है उससे देश के किसानों का भविष्य अंधकार में है। कांग्रेस तब तक इस लड़ाई को जारी रखेगी जब तक केंद्र सरकार इस कानून को वापस नहीं ले लेती है। उन्होंने कहा कि भाजपा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों के हितों की बलि चढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि इस कानून का विरोध करने के लिए कांग्रेस ने अन्नदाता किसान संवाद कार्यक्रम शुरू किया है। 5 अक्तूबर को सिरमौर में सैकड़ों किसानों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। बिलासपुर के बाद कांगड़ा जाएंगे और 10 अक्तूबर को मंडी में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कहा कि इस आंदोलन का मकसद किसानों को जागरूक करना है।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश सरकार हालातों को संभालने में पूरी तरह असफल रही है। स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह लचर हैं। प्रदेश सरकार की कारगुजारियां निराशाजनक हैं।
पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने भी किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कृषि कानूनों और प्रदेश में लचर व्यवस्थाओं पर केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर केंद्र सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश प्रकट किया। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य प्रेम लता ठाकुर, सोमा देवी, मस्तराम कटवाल, पवन कौशल, तृप्ता ठाकुर, तेजस्वी शर्मा, राकेश, जागीर मेहता, राजीव गांधी पंचायतीराज के प्रदेश सह संयोजक हीरापाल ठाकुर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष अंजना धीमान सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments