Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोरोना के नए वर्जन का खौफ: ब्रिटेन से भारत आए अब तक 13 कोरोना संक्रमित, उड़ानें प्रतिबंधित, एयरपोर्ट पर बन रही हेल्फ डेस्क

ब्रिटेन में टीकाकरण अभियान के बीच कोरोना का नया घातक रूप सामने आया है। वायरस का यह नया वर्जन और तेजी से फैलने और बढ़ने वाला बताया जा रहा है। भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के कारण मिल रहे हैं। वहां से आने वाली उड़ानों के जरिए अब तक देश के विभिन्न राज्यों में कुल 13 संक्रमित यात्री आ चुके हैं। हालांकि, अभी यह कहना मुश्किल है कि ये सभी कोरोना की नई स्ट्रेन से संक्रमित हुए हैं।ब्रिटेन से लौटे यात्रियों के कोविड संक्रमित होने की पुष्टि अब तक कर्नाटक, चेन्नई, दिल्ली, अमृतसर और कोलकाता में हुई है। इसे देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट मॉनिटरिंग ग्रुप ने तत्काल एक बैठक बुलाई और ब्रिटेन में कोविड-19 के हालात का भारत में प्रभाव का जायजा लिया। साथ ही इसके समाधान पर भी चर्चा की। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन में सनसनी है और वहां सरकार ने लॉकडाउन लागू कर दिया है। वहीं भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर 31 दिसंबर तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।



ब्रिटेन में टीकाकरण अभियान के बीच कोरोना का नया घातक रूप सामने आया है। वायरस का यह नया वर्जन और तेजी से फैलने और बढ़ने वाला बताया जा रहा है। भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के कारण मिल रहे हैं। वहां से आने वाली उड़ानों के जरिए अब तक देश के विभिन्न राज्यों में कुल 13 संक्रमित यात्री आ चुके हैं। हालांकि, अभी यह कहना मुश्किल है कि ये सभी कोरोना की नई स्ट्रेन से संक्रमित हुए हैं।

ब्रिटेन से लौटे यात्रियों के कोविड संक्रमित होने की पुष्टि अब तक कर्नाटक, चेन्नई, दिल्ली, अमृतसर और कोलकाता में हुई है। इसे देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट मॉनिटरिंग ग्रुप ने तत्काल एक बैठक बुलाई और ब्रिटेन में कोविड-19 के हालात का भारत में प्रभाव का जायजा लिया। साथ ही इसके समाधान पर भी चर्चा की। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन में सनसनी है और वहां सरकार ने लॉकडाउन लागू कर दिया है। वहीं भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर 31 दिसंबर तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी