Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 66बें राष्ट्रीय अधिवेशन का किया शुभारंभ

पालमपुर
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर मैं अपना 66 बा राष्ट्रीय अधिवेशन का शुभारंभ वर्चुअल माध्यम से किया गया।

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर एच के चौधरी उपस्थित रहे। वशिष्ठ अतिथि के रूप में एग्री विज़न प्रांत प्रमुख डॉक्टर संजय शर्मा उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत परिषद गीत से की गई फिर दीप प्रजलन किया गया। एच के चौधरी ने कहा कि आज विद्यार्थी परिषद का जो वर्तमान स्वरूप वह माननीय बलराज मधोक और यशवंतराव केलकर की देन है।उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल वाजपेयी को याद करके उनकी जन्मतिथि पर उनका वंदन किया। उन्होंने कहा कि आज गीता दिवस भी है, और आज हमारे युवा को गीता का संदेश लेना और गीता को पढ़ना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि आज हमारे देश के युवा को स्वामी विवेकानंद जी के विचारों पर अमल करना चाहिए और अगर आज कोई विवेकानंद जी के विचारों पर चल रहा है तो वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का ही कार्यकर्ता है उन्होंने कहा कि आज हमारे देश का युवा अगर कहीं बाहर शिक्षा ग्रहण कर रहा है, तो उसका उद्देश्य मातृभूमि की और इस राष्ट्र की सेवा करना होना चाहिए। विशिष्ट अतिथि डॉक्टर संजय शर्मा ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभिन्न आयाम एसएफडी, एसएफएस, राष्ट्रीय कला मंच, एग्री विजन द्वारा लॉकडाउन में किए गए कार्यों को विस्तार पूर्वक बताया।

उन्होंने कहा कि आज देश का ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं है, जहां विद्यार्थी परिषद का काम ना हो धन्यवाद वक्तव्य मैं एग्री विज़न प्रांत सह संयोजक गोकुल लखनारा ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हर वर्ष राष्ट्रीय अधिवेशन में भारत के समाज सेवा में समर्पित एक व्यक्ति को यशवंतराव केलकर पुरस्कार से सम्मानित करती है। इस कार्यक्रम में नगर अध्यक्ष डॉक्टर पल्लवी शर्मा जिला संयोजक अभिषेक राणा, मुस्कान कटोच, विजय लखनारा, गुलशन, चंदा कश्यप, संदीप राणा, सहित 43 कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी