Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्वास्थ्य विभाग की टीम हर पंचायत में जाकर ले रही कोरोना के सैंपल:-- डॉ कमल किशोर शर्मा (खण्ड चिकित्सा अधिकारी बलद्ववाड़ा)

रमेश कुमार : जाहू

सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग की और से हिम सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है।इस अभियान में बलद्ववाड़ा ब्लॉक में 1386 कोरोना संभावित व्यक्तियों की पहचान की गयी है।जिसमे 187 व्यक्तियों की जांच की जा चुकी है।
टीबी के संभावित 155 व्यक्तियों की पहचान की गयी है।जांच करने पर अभी तक 9 व्यक्ति टीबी से ग्रसित पाए गए हैं।इस तरह कुष्ठ रोग से ग्रसित 29 संभावित व्यक्तियों की पहचान की गई है।जिनकी डॉक्टर द्वारा जांच की जाएगी। कोरोना की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम हर पंचायत में जाकर लोगों के कोरोना के सैंपल ले रहे हैं।ताकि बीमारी का पता लगाया जा सके तथा लोग अपना बचाव कर सकें।सभी से अनुरोध है कि वे अपनी जांच करवाने के लिए आगे आएं।जो व्यक्ति कोरोना से ग्रसित पाया जाता है उसका इलाज घर मे ही किया जा रहा है।यदि कोई व्यक्ति ज्यादा बीमार हो तो उसे अस्पताल रैफर किया जाता है।ताकि समय पर उसका इलाज़ हो सके। कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए अभी विभाग तैयारियों में जुटा है।जैसे ही वैक्सीन आती है पहले चरण का टीका करण शुरू कर दिया जाएगा।पहले चरण में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों तथा दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन दी जाएगी और तीसरे चरण में 55 साल से ऊपर के व्यक्तियों तथा गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा।इसके लिए पंजीकरण का काम चल रहा है।बिना पंजीकरण के किसी भी व्यक्ति को वैक्सीन नहीं दी जाएगी।
इसके साथ यह भी आवश्यक है कि हर व्यक्ति मास्क का प्रयोग करे,दो गज की दूरी बना के रखे तथा हाथों को बार बार धोते रहें या हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करें।क्योंकि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है तथा सावधानी जरूरी है।

Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी