Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शनि सेवा सदन ने माता राजरानी सूद दिव्य दृष्टि योजना के अंतर्गत करवाया आंखों का ऑपरेशन

कल शनि सेवा सदन द्वारा 80 वर्षीय श्रीमती कांता देवी पत्नी श्री पूरन चंद  निवासी सुजानपुर की आंखों का ऑपरेशन रोटरी आई हॉस्पिटल के सौजन्य से सफलतापूर्वक करवाया गया। शनि सेवा सदन के एक मामूली से सदस्य ने रोटरी आई हॉस्पिटल के एमडी से इस विषय में बात की थी तथा एमडी साहब ने शनि सेवा सदन की सेवाओं को देखते हुए तुरंत ही श्रीमती कांता देवी जी का ऑपरेशन कराने की हामी भर दी। इस ऑपरेशन के दौरान ना तो भाटिया जी और ना ही वह मामूली सदस्य आई हॉस्पिटल में मौजूद रहे इसके बावजूद भी रोटरी आई हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ सुधीर और उनकी टीम ने चेयरमैन के प्रेरणा से हॉस्पिटल के डॉक्टरज नर्सेज व सभी स्टाफ ने उस मरीज का वरीयता के आधार पर ऑपरेशन करवाया ।भाटिया जी अपने घर की निजी व्यस्तता के कारण ऑपरेशन में शामिल नहीं हो सके, परंतु उन्होंने फोन पर ही सारे कार्यवाही को मैनेज किया और यह तभी संभव हो पाया जब रोटरी आई हॉस्पिटल के, सर्जन डॉक्टर, नर्स स्टाफ का सहयोग शनि सेवा सदन के प्रति सहानुभूतिपूर्ण व सहयोग पूर्ण रहा। इसमे डॉ सुधीर सल्होत्रा डायरेक्टर रोटरी आई हॉस्पिटल मरांडा ने न केवल इस केस को अप्रूवल दी बल्कि स्वयं आपरेशन किया। शनि सेवा सदन रोटरी आई हॉस्पिटल ,डॉ सुधीर सल्होत्रा व उनकी पूरी टीम की हमेशा ऋणी रहेगी कि जब भी हमें इनकी सहायता की आवश्यकता पड़ती है तो यह तुरंत ही तैयार हो जाते हैं।


Dr Shiv Kumar द्वारा लगाया गया यह पौधा आज उसी रूप में फल दे रहा है जिसकी उन्होंने कभी कल्पना की थी उनकी सोच हमेशा यही रही थी कि यहां पर गरीबों को कम से कम अफोर्डेबल कीमतों पर बेहतरीन इलाज मिल सके और उनका वह सपना साकार होता हुआ धरातल पर नजर आ रहा है।

शनि सेवा सदन के प्रमुख रविंद्र भाटिया ने बताया कि रोटरी आई हॉस्पिटल मरांडा के सदैव ऋणी रहेंगे क्योंकि जब भी शनि सेवा सदन को किसी सेवा की आवश्यकता पड़ती है तो रोटरी आई हॉस्पिटल हमेशा उनकी सहायता करने के लिए तैयार हो जाता है।

Post a Comment

0 Comments