Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिंदी गांव में ढाई मंजिला मकान राख


  • कुल्लू,रिपोर्ट
    जिला कुल्लू की लगवैली के जिंदी गांव में सोमवार देर रात काष्ठकुणी शैली का ढाई मंजिला मकान जलकर राख हो गया। आग में दो गाय व आठ भेड़ें भी जिंदा जल गई हैं। गांव में देर रात करीब सवा दो बजे लगी आग से करीब दस लाख रुपये का नुकसान हुआ है।




आग लगने से जिंदी गांव में अफरातफरी मच गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। लेकिन गांव तक सड़क न होने से मकान को आग से नहीं बचाया जा सका। रात को लगी आग पर जिंदी गांव के साथ आसपास के गांवों के ग्रामीण काबू पाने की पूरी कोशिश करते रहे। लेकिन ग्रामीणों की कोशिशें नाकाम रहीं। दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंचने से पहले ही पूरा मकान जल गया। केसरू देवी पत्नी स्व. गुलाब चंद निवासी गांव और डाकघर जिंदी के मकान में आग लगी है। इससे भाग चंद और अनिल चंद का परिवार बेघर हो गया है। अग्निकांड में दस लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हुई है।

दमकल विभाग के अधिकारी दुर्गा सिंह ने कहा कि सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची। मकान जलने से नहीं बचाया जा सका। साथ लगते भगत सिंह, धन सिंह, सुभाष चंद और युगल चंद के चार मकानों को आग की भेंट चढ़ने से जरूर बचाया है। उधर, पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है। पुलिस भी आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी है। उधर, एसडीएम कुल्लू डॉ. अमित गुलेरिया ने कहा कि आग से पीड़ित परिवारों को फौरी राहत के साथ राशन व अन्य सामान प्रदान किया जा रहा है।

साभार दैनिक अमर उजाला

Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख