Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सेना में लेफ्टिनेंट बनने के साथ दो अवार्ड प्राप्त कर प्रदेश का बढ़ाया मान अवधेश कटोच ने।

वीरभूमि को किया गौरवान्वित।


पालमपुर ,बरिष्ठ पत्रकार सुरेश सूद

 पालमपुर उपमंडल के गांव गढ़जमुला (मलकेहड़) के अवधेश कटोच ने चेन्नई में सेना अकादमी की पासिंग आउट परेड के दौरान जहां लेफ्टिनेंट पद हासिल किया वही इस दौरान मिलने वाले दो मुख्य अवार्ड हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित भी किया। 



शनिवार को चेन्नई में इस ट्रेनिंग के समापन पर आयोजित समारोह में अवधेश कटोच के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए लेफ्टिनेंट जनरल योगेश कुमार जोशी द्वारा उन्हे स्वॉर्ड ऑफ ऑनर और गोल्डन मेडल से नवाजा गया। स्वॉर्ड ऑफ ऑनर उन्हें बेस्ट केडिट के लिए जबकि गोल्ड मेडल ओवर ऑल मेरिट में प्रथम रहने के लिए दिया गया जो एक नया कीर्तिमान है। कोविड महामारी के चलते इस समारोह में उपस्थित नहीं हो सके  पिता डॉक्टर कैलाश कटोच व माता कांता कटोच ने बेटे की इस बड़ी उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की है। अवधेश की बहन मनीषा कटोच ने भी अपने भाई को मिले सम्मान पर खुशी जाहिर की है।  अवधेश कटोच ने जमा दो की परीक्षा माउंट कार्मल स्कूल से पास कर शिमला से बीटेक की डिग्री हासिल की है। अवधेश के पड़दादा सूबेदार पुरुषोत्तम चंद कटोच 1945 में दूसरे विश्वयुद्ध में अपनी बहादुर के बलबूते मिलिट्री क्रॉस का भगवान तगमा  हासिल कर चुके हैं। जबकि उनके दादा के भाई कर्नल आर सी कटोच भी सेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। 


पालमपुर उपमंडल के गांव गढ़जमुला (मलकेहड़) के अवधेश कटोच ने चेन्नई में सेना अकादमी की पासिंग आउट परेड के दौरान जहां लेफ्टिनेंट पद हासिल किया वही इस दौरान मिलने वाले दो मुख्य अवार्ड हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित भी किया। शनिवार को चेन्नई में इस ट्रेनिंग के समापन पर आयोजित समारोह में अवधेश कटोच के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए लेफ्टिनेंट जनरल योगेश कुमार जोशी द्वारा उन्हे स्वॉर्ड ऑफ ऑनर और गोल्डन मेडल से नवाजा गया। स्वॉर्ड ऑफ ऑनर उन्हें बेस्ट केडिट के लिए जबकि गोल्ड मेडल ओवर ऑल मेरिट में प्रथम रहने के लिए दिया गया जो एक नया कीर्तिमान है। कोविड महामारी के चलते इस समारोह में उपस्थित नहीं हो सके  पिता डॉक्टर कैलाश कटोच व माता कांता कटोच ने बेटे की इस बड़ी उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की है। अवधेश की बहन मनीषा कटोच ने भी अपने भाई को मिले सम्मान पर खुशी जाहिर की है।  अवधेश कटोच ने जमा दो की परीक्षा माउंट कार्मल स्कूल से पास कर शिमला से बीटेक की डिग्री हासिल की है। अवधेश के पड़दादा सूबेदार पुरुषोत्तम चंद कटोच 1945 में दूसरे विश्वयुद्ध में अपनी बहादुर के बलबूते मिलिट्री क्रॉस का भगवान तगमा  हासिल कर चुके हैं। जबकि उनके दादा के भाई कर्नल आर सी कटोच भी सेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। 


Post a Comment

0 Comments

घरकिन की फसल की अब होगी हिमाचल में पैदावार