Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सिद्धपुर व कोठीपत्तन के बीच में नदी के ऊपर लगभग 25 करोड़ की लागत से बन रहे पुल का लोकार्पण होगा शीघ्र: महेंद्र सिंह

जोगिंद्र नगर (जतिन लटावा)


प्रदेश के जलशक्ति, बागबानी, राजस्व, और सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर मंगलवार को जोगिन्दरनगर क्षेत्र के समीक्षा दौरे पर थे। उनके इस दौरे की शुरुआत नेरी से हुई जिसके बाद उन्होंने लांगणा, कोठी तुलाह, खदर पंजालग,भड़ोल रोपड़ी आदि गांवो का दौरा किया। उन्होंने बताया कि बढ़ती गर्मी के मौसम में अधिकांश जगह पीने के पानी की समस्या उत्पन्न होती है तो उनके इस दौरे का मुख्य उद्देश्य इसी का निरीक्षण करना था। इस दौरे के दौरान उन्होंने पीने के पानी सम्बंधित लोगों की समस्याएं भी सुनी जिसके हल करने के आदेश तुरंत सबंधित विभागों को दे दिए गए हैं। 


क्षेत्र में हो रहे व होने वाले विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि 

जल जीवन मिशन के अंतर्गत, एनडीवी के अंतर्गत, एडीवी के अंतर्गत बड़ी परियोजनायें प्रदेश में बनने जा रही है जिसका लाभ जोगिन्दरनगर क्षेत्र को भी  मिलेगा। उन्होंने बताया कि लडभड़ोल के लिए 36 करोड़ की स्कीम, जिसका शिलान्यास मुख्यमंत्री ने किया था व लगभग बन कर तैयार हो चुकी है व उसका लोकार्पण शिघ्र की मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। इसी के साथ लडभड़ोल नेरी के लिए 66 करोड़ की सिंचाई की परियोजना, नेरी लांगना के लिए 27 करोड़ की स्कीम व चौंतड़ा के लिए 73 करोड़ की स्कीम व क्षेत्र के लिए अन्य ऐसी लाभदायक स्कीमों का भी मुख्यमंत्री द्वारा शिघ्र शिलान्यास किया जाएगा। लोगों की मांग पर सिद्धपुर व कोठीपत्तन के बीच में नदी के ऊपर लगभग 25 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास भी शीघ्र ही मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। इस पुल के बनने से लोगों को काफी सुविधा होगी। इन सभी परियोजनाओं व विकास कार्यो के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का धन्यवाद किया। 

इस दौरे के दौरान स्थानीय विधायक प्रकाश राणा, पूर्व मंत्री गुलाब सिंह, भाजपा मंडलाध्यक्ष पंकज जमवाल व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments