Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सड़को पर व्यय हो रहे 35 करोड़ : परमार

हर गांव को सड़क से जोड़ना प्राथमिकता 

सुलह,रिपोर्ट

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने कहा कि सुलाह हलके के हर गांव को सड़क से जोड़ना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। सुलाह की विभिन्न सड़कों के निर्माण और सुधार कार्य पर लगभग 35 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे है।

 विधान सभा अध्यक्ष गुरुवार को ग्राम पंचायत भड़गवार में 5 करोड़ 80 लाख रुपये की लागत से बनने वाली  सरवा, कनालपट्ट, रुमेहड़, भवारना, भाटी, समलैना सड़क का भूमि पूजन करने के बाद बोल रहे थे।

 उन्होंने कहा कि सरवा, कनालपट्ट, रुमेहड़, भवारना, भाटी, समलैना सड़क मार्ग 5 पंचायतों के  लोगों की वर्षों पुरानी मांग थी। उन्होंने कहा कि इस सड़क के बनने से हजारों लोगों को लाभ होगा और भवारना बाजार की दूरी भी कम होने से लोगों के समय और पैसे की बचत होगी। उन्होंने कहा कि समाणा भैरेश्वर सड़क के निर्माण पर भी 2 करोड़ 87 लालच रुपये व्यय कर लोगों को सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि मालग से मलाहु को जोड़ने के लिये  लगभग 3 करोड़ से पुल और सड़क का निर्माण किया जायेगा।


 3 करोड़ 94 लाख से  बड़गवार, भवारना, आरठ, चन्जेहड़ को मिलेगा पेयजल 


   परमार ने कहा कि हर घर को नल से जल उपलब्ध करवाने के लिये जल जीवन मिशन योजना आरम्भ की गई  और सुलाह हलके में भी करोड़ों रुपये इस योजना में व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र पेयजल के सुधार के लिये जल जीवन मिशन में 3 करोड़ 94 लाख से  बड़गवार, भवारना, आरठ, चन्जेहड़ गाँवों में पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा। उन्होंने कहा 22 किलोमीटर नईं पाइप लाइन बिछा कर बड़गवार, भवारना खास, आरठ, चन्जेहड़, सिहोल और मसेरणा गांव के हजारों लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल को 50 बिस्तरों में स्तरोन्नत कर 24 करोड़ से नया भवन निर्मित किया जा रहा है और अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट भी स्वीकृत किया गया है।


 1 करोड़ 17 लाख से बन रही काऊ सेंचुरी 


    परमार ने कहा कि  एक वर्ष के भीतर सुलाह विधान सभा क्षेत्र लावारिश पशु रहित हो जायेगा। उन्होंने बताया कि देवी पंचायत के नागनी  में काऊ सेंचुरी बनाई जा रही है और इसके लिये 1 करोड़ 17 लाख रुपये स्वीकृत किये गए हैं और इस गाय अभ्यारण में 600 पशु रखने की व्यवस्था होगी।


 58 लाभार्थियों को बनती 14 लाख की राहत 


      इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री राहत कोष से लगभग 7 लाख रुपये की राशि के चेक 9 लाभार्थियों को वितरित किये। उन्होंने सतत कृषि के लिए राष्ट्रीय मिशन योजना(नमसा) में 17 प्रगतिशील किसानों को सुधरी नस्ल के दुधारू पशु खरीदने के लिये लगभग  3 लाख 40 हजार  अनुदान राशि के चेक वितरित किये।  उन्होंने खरौठ में 32 लाभार्थियों को 3 लाख 64 हजार की सहायता राशि के चेक वितरित किये।


 10 लाख से बनेगा बड़गवार पंचायत घर 


   परमार ने नई बनीं बड़गवार पंचायत भवन के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पंचायत में बच्चों को खेलने के लिये 4 लाख से मनरेगा पार्क निर्मित किया जा  रहा है और इसमें 4 लाख से  आधुनिक उपकरण भी स्थापित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि पंचायत में ग्रामीण हट भी निर्मित किया जा रहा है जहाँ स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पाद भी प्रदर्शित होने के साथ बिक सकेंगे।  उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है कि पंचायत ने डोर टू डोर कचरा उठाने की योजना बनाई है। उन्होंने पंचायत को कचरा निष्पादन संयंत्र लगाने की दिशा में भी प्रयास करने का आह्वान किया।

   इसके पश्चात विधान सभा अध्यक्ष ने 25 लाख से निर्मित स्वास्थ्य उपकेंद्र खरौठ का लोकार्पण भी किया।

   कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष कैप्टन देशराज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मसन्द, बड़गवार पंचायत की प्रधान सोनिया बंटा, उप प्रधान शिवालिक नरयाल, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य तनु भारती, प्रधान खरौठ सुनील कुमार, बीडीसी मनु गुप्ता, मंजू देवी सुनीता कुमारी, चन्द्रवीर कटोच, अंकुर कटोच, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण मनीश सहगल अधिशासी अभियंता जल शक्ति अनिल पुरी बीडीओ भवारना संकल्प गौतम, नायब तहसीलदार श्याम जरियाल, बीएमओ भवारना सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और  गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments