Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे महेंद्र सिंह ठाकुर-बामण

चौहारघाटी दौरे में सैकड़ों की भीड़ इकट्ठा कर कोरोना को निमंत्रण


धारा 144 की उल्लंघना की शिकायत एसपी मंडी को सौंपेगी कांग्रेस


मंडी,कृष्ण भोज

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह के चौहारघाटी दौरे पर द्रंग ब्लाक कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। कहा कि प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री ही कोविड प्रोटोकॉल की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। कोरोना कर्फ्यू की धारा 144 का सरेआम उल्लंघन किया जा रहा है।  चौहारघाटी में सैकड़ों की तादाद में लोगों की भीड़ इकट्ठा कर कोरोना को निमंत्रण दिया गया। 

कांग्रेस पार्टी इस मामले की लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक मंडी को सौंप डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाए जाने की मांग उठाएगी।

ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बामण देव ठाकुर ने कहा कि जय राम सरकार का अब तक का कार्यकाल बेहद निराशाजनक रहा है। इस कार्यकाल में द्रंग विधानसभा क्षेत्र को पूरी तरह अनदेखा किया गया है। अब लोकसभा उप चुनाव और विधानसभा के चुनाव नजदीक आते देख कोरोना काल मे सरकार के मंत्री दौरे कर रहे हैं। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह का चौहारघाटी से कोई सरोकार नही है।

लोकसभा उप चुनाव को लेकर सियासी जमीन तलाशने के लिए वह चौहारघाटी की हर पंचायतों का भृमण कर रहे हैं। लेकिन उनके यह नापाक मंसूबे कभी सफल नही होंगे।


उन्होंने कहा कि पजौंड नाला पेयजल योजना को पूरा करने की बात जल शक्ति मंत्री कर रहे हैं। यह योजना कांग्रेस पार्टी की देन है। वर्ष 2005 में कौल सिंह ठाकुर जब सिंचाई मंत्री थे। उस दौरान उन्होंने यह योजना तैयार की थी। शुरुआत में 13.82 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान किया गया था। पूर्व सीएम राजा वीरभद्र सिंह ने योजना का शिलान्यास किया था। साठ फीसदी से अधिक कार्य उस दौरान किया जा चुका था। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कुछ लोग योजना को खटाई में डालने के उद्देश्य से हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी। जिस वजह से कार्य अधर में लटक गया। अब हाई कोर्ट से जनहित में योजना के निर्माण कार्य की अनुमति मिलने पर दोबारा कार्य शुरू किया गया। जिसका श्रेय महेंद्र सिंह लेना चाहते हैं। हकीकत ये है कि पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर की दूरदर्शी सोच से आज 16 पंचायतों के लोगों को पेयजल संकट से निजात मिली है। 


उन्होंने कहा कि जोगेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र की नौहली, बयूंह और भराड़ू पंचायत भी योजना से लाभान्वित हुई है। जोगेंद्रनगर के विधायक को भी इसके लिए कौल सिंह ठाकुर का आभार व्यक्त करना चाहिए।

बामण देव ठाकुर ने कहा कि गत वर्ष भी कोरोनाकाल में महेंद्र सिंह ठाकुर ने चौहारघाटी की धमच्याण पंचायत के ग्रामण में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा कर जनसभा की थी। इस दौरान मंडी से ग्रामण के लिए एचआरटीसी की बस को विधिवत हरी झंडी दिखा कर सेवा शुरू की थी। लेकिन एक सप्ताह भी बस नही चली। केवलमात्र लोगों को गुमराह किया गया। जल शक्ति मंत्री धमच्याण पंचायत की जनता को जबाब दे बस रुट पर क्यों नही चल रही।


उन्होंने कहा कि कोविड के इस दौर में घटिया राजनीति से ऊपर उठकर जल शक्ति मंत्री आम जनता को राहत पहुंचाने के लिए काम करें। जीवन सुरक्षित होगा तो कल भी सुनहरा होगा। 


चौहारघाटी में कोरोना के मामले सामने आए तो उसके पीछे विधायक जवाहर ठाकुर और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह जिम्मेवार होंगे।

Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख