Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

माननीय उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश रवि मलिमठ ने किया झंडुत्ता में नए न्यायालय परिसर का शुभारम्भ


बिलासपुर,रिपोर्ट 

माननीय उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश रवि मलिमठ द्वारा आज बिलासपुर के झंडुत्ता में नए न्यायालय परिसर का शुभारंभ किया।


उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं का धेय धन अर्जित करने के स्थान पर लोगों को न्याय दिलाना होना चाहिए ताकि दूर-दराज के लोगों को प्राथमिकता से न्याय प्राप्त हो सके। उन्होंने अधिवक्ताओं के समारोह में शामिल होने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि दूरदराज के क्षेत्रों में न्यायालय स्थापित करना एक महत्वपूर्ण कदम है जिसके लिए कई बातों को ध्यान में रखना होता है। बार एसोसिएशन के अतिरिक्त प्रयासों से ही यह संभव हुआ है। उन्होंने आशा व्यक्त कि की यह कोर्ट लोगों को न्याय प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।


न्यायालय परिसर में औषधीय  पौधा  आमला किया रोपित

इसके उपरांत उन्होंने न्यायालय परिसर में औषधीय पौधा आमला का रोपण किया। उन्होंने जे.एम.आई.सी झंडुत्ता जितेंद्र कुमार को नये कोर्ट में कार्यवाही आरंभ करने के आदेश दिये। इस दौरान दो मामलों की सुनवाई भी की गई। उन्होंने इस मौके पर कहा कि न्यायालय के खुलने से पहाड़ी क्षेत्र के दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को शीघ्र तथा सुलभ न्याय प्राप्त करने में सुविधा होगी।

हमेशा कोर्ट केस और क्लाइंट के प्रति वफादार एवं ईमानदार रहे अधिवक्ता

इस अवसर पर उच्च न्यायालय के न्यायधीश विरेंद्र ठाकुर ने अधिवक्ताओं से आव्हान किया कि वे हमेशा कोर्ट केस और क्लाइंट के प्रति वफादार एवं ईमानदार रहे कभी न्यायिक प्रक्रिया में बाधा ना बने बल्कि सहयोगी करे तभी न्यायिक प्रक्रिया में लोगों का विश्वास कायम रहेगा।

न्याय प्रणाली को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए अधिवक्ताओं को किया प्रेरित


 इस अवसर पर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सी.बी. बरोवालिया ने भी न्याय प्रणाली को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए अधिवक्ताओं को प्रेरित किया।

शीघ्र न्याय प्राप्त करने में नवनिर्मित कोर्ट मील का पत्थर होगा साबित

 विधायक झंडुता जे.आर. कटवाल ने इस अवसर पर कहा कि कोटधार क्षेत्र के लोगों के लिए शीघ्र न्याय प्राप्त करने के लिए नवनिर्मित कोर्ट मील का पत्थर साबित होगा। इससे लोगों के धन और समय की बचत भी होगी। खासकर भाखड़ा विस्थापितों के लिए न्यायिक सुविधा घर-द्वार पर ही प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि इस सुविधा का लाभ विधानसभा क्षेत्रों के 42 पंचायतों तथा एक नगर पंचायत के एक 1 लाख 20 हजार लोगों को सुविधा प्राप्त होगा।

 जिला सत्र न्यायाधीश आर.के. चैधरी ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए बिलासपुर जिला की न्याय प्रणाली पर प्रकाश डाला।


कार्यक्रम में यह सभी रहे उपस्थित

इस अवसर पर रजिस्ट्रार जनरल माननीय हाईकोर्ट वीरेंद्र सिंह, जिला उपभोक्ता फेडरेशन ऊना के प्रिसिडिंग ऑफिसर भुवनेश अवस्थी, उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डीआर शर्मा, उपमंडल बार एसोसिएशन झंडुता के अध्यक्ष विजय कौंडल, पंचायत समिति झंडुता के अध्यक्ष अभिषेक चंदेल सहित बार एसोसिएशन के अधिवक्ता व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी