Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गौसदन और काऊ सेंचुरी मरहूँ नागणी कमेटी की बैठक का आयोजन,विधानसभा अध्यक्ष ने ली बैठक

पालमपुर,रिपोर्ट

गौसदन और काऊ सेंचुरी मरहूँ नागणी कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विधान सभा अध्यक्ष  विशेष रूप से उपस्थित रहे।


  विकास खण्ड अधिकारी सिकंदर कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और गौसदन और काऊ सेंचुरी की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाई। उन्होंने कहा कि पशुओं के गोबर का वर्मी कम्पोस्ट खाद तैयार की जायेगी।

   विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि गौसदन और काऊ सेंचुरी का शुभारंभ ग्रामीण विकास, कृषि एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर एक सप्ताह के भीतर करेंगे। उन्होंने बताया कि गौसदन 30 बन कर तैयार है और इसमें 120 तक पशुओं को रखने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि यहां 95 करनाल में  पशु काऊ सेंचुरी भी बनाई जा रही है और इसपर  1 करोड़ 17 लाख रुपये स्वीकृत  दिये गये हैं और इसमें लगभग 800 पशुओं को रखने की क्षमता होगी। उन्होंने बताया कि पशुओं को पीने के पानी, चारे और शेड इत्यादि की व्यवस्था की गई है। उन्होंने लोगों से भी गौसदन के सहयोग देने की अपील की।


   उन्होंने कहा कि काऊ सेंचुरी बनने से सुलाह विधान सभा क्षेत्र को लावारिस पशुओं से राहत प्राप्त होगी और लावारिस पशु रहित विधान सभा क्षेत्र होगा। विधान सभा अध्यक्ष ने कमेटी से इसके संचालन के लिये सुझाव भी मांगे और सभी के सहयोग से इसे चलाने का आह्वान किया।

     बैठक में मंडल महामन्त्री सुखदेव पसंद, बीडीसी सदस्य राजीव शर्मा, प्रधान देवी  अशोक कटोच, दीपक नाग, चन्द्रकिशोर, एसडीएम विकास जम्वाल, बीडीओ सिकंदर, अधिशासी अभियंता अनिल पूरी सहित कमेटी के सरकारी और गैरसरकारी सदस्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments