Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उपचुनावों में कांग्रेस दर्ज करेगी जीत,भाजपा अहंकार में डूबी पार्टी:संजय दत्त

शिमला


हिमाचल प्रदेश के प्रवास पर आए कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव एवं हिमाचल प्रदेश के सह प्रभारी संजय दत्त ने इस दौरे के दौरान जहां एक और प्रदेश के जिलों का दौरा कर कांग्रेसी नेताओं के साथ चर्चा की। वहीं हिमाचल प्रदेश में होने वाले 3 उप चुनावों को लेकर समीक्षा भी की गई । क्षेत्रीय दलों के बाद उन्होंने मंडलों , प्रकोष्ठों तथा ललाट संगठनों के अलावा एक दिन कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की । 


शेष बचे नेताओं के साथ आने वाले दिनों में बैठकें की जाएंगी तथा रणनीति बनाई जाएगी कि कैसे संगठन को और गति तथा मजबूत किया जा सके ताकि आम कार्यकर्ता तक कांग्रेस की विचारधारा पहुंचाई जा सके और हमारा बूथ सबसे मजबूत के तहत अब कांग्रेस आने वाले दिनों में और मजबूती के साथ कार्य करेगी । संगठन को मजबूत करने तथा हिमाचल प्रदेश में कांग्रेसी नेताओं की नब्ज टटोलने आए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव तथा हिमाचल प्रदेश के सह प्रभारी संजय दत्त ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा की विपक्ष न केवल उपचुनावों को जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार है बल्कि 2022 में भी भाजपा से हताश हुई जनता कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिला कर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि जब से उन्हें हिमाचल प्रदेश के सह प्रभारी की कमान मिली है तब से ही वह तत्परता से संगठन को प्रदेश में मजबूत करने के लिए हर व कदम उठा रहे हैं जिससे जहां एक और संगठन मजबूत हो वहीं दूसरी ओर 2022 में कांग्रेस का परिचय हिमाचल प्रदेश में फिर एक बार लहरा सके इसके लिए उन्होंने अपने पिछले दौरे के दौरान भी विभिन्न संगठनों प्रकोष्ठ दो एवं कांग्रेसी नेताओं के साथ मुलाकात कर सबकी ब नब्ज टटोलने का कार्य किया था कि यदि किसी में मनभेद हो तो उसे मिटाया जा सके और पार्टी को और मजबूत किया जा सके ।


उन्होंने कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी के प्रश्न पर कहां की कांग्रेस के बजाय भाजपा में गुटबाजी निश्चित तौर पर नजर आती है, क्योंकि जब मुख्यमंत्री अपने विधायकों से नजर चुराते हैं और हाथ तक में लाने में गुरेज करते हैं तो कहीं ना कहीं कांग्रेस के बजाय भाजपा में गुटबाजी चरम सीमा पर नजर आती है। उन्होंने कहा कि सोनिया तथा राहुल गांधी के संयुक्त परिवार के सदस्य के नाते में हिमाचल प्रदेश के हर दुर्गम क्षेत्र में द्वारा करने के लिए गया तो लाहौल स्पीति में विचित्र बात सामने आई कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने 4 साल के कार्यकाल के दौरान एक बार भी लाहौल घाटी कव्वाली क्षेत्र के लोगों की दुख तकलीफ जानने के लिए नहीं गए हालांकि अब तो रोहतांग सुरंग का निर्माण भी हो चुका है ।वहीं उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश सरकार की जयराम ठाकुर की तीन चीजों की देन है एक कोरोना महामारी , बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी । वहीं उन्होंने कहा कि जब देश एवं प्रदेश में कोरोना वैश्विक महामारी पनप रही थी तब मोदी सरकार अपने देश के बजाय विदेशों को दवाइयां भेजने का कार्य कर रही थी दूसरा लंबे समय से भारत देश के अन्नदाता अपने स्वाभिमान की लड़ाई निरंतर दिल्ली सीमा पर लड़ रहे हैं और मोदी सरकार अहंकार में डूबी है ।

Post a Comment

0 Comments