Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बाप अपाहिज, बेटे की किडनियां खराब, डलाह के धर्म सिंह पर मुसीबतों का पहाड़


कृष्ण भोज,पधर
उपमंडल पधर की डलाह पंचायत का धर्म सिंह गरीबी के चलते बेटे के इलाज के लिए लाचार है। धर्म सिंह के बेटे पंकज की दोनों किडनियां खराब हो गई हैं। जिसके इलाज के लिए पीड़ित को आठ लाख रुपए की दरकार है। बदनसीबी यह है कि धर्म सिंह का वृद्ध पिता भी अपाहिज है। 
आईआरडीपी से सबंध रखने बावजूद पीड़ित को अब तक कोई सरकारी मदद भी नही मिल पाई है। दिन भर मेहनत मजदूरी करके पीड़ित परिवार के लिए रोजी रोटी का प्रबंध कर रहा है। लेकिन एकदम से बेटे की दोनों किडनियां खराब हो जाने से गरीब परिवार पर दुःखों का पहाड़ गिरा है। 

पीड़ित परिवार को सब सरकारी मदद या दानी सज्जनों की दरकार है। धर्म सिंह की पत्नी पम्मा देवी का कहना है कि बेटे पंकज के इलाज के लिए सप्ताह में दो बार  नरचौक मेडिकल कालेज जाना पड़ता है। जिस पर हफ्ते में पांच हजार रुपए खर्च आ रहा है। ऐसे में पैसों का प्रबंध न होने से अब इलाज करवाने में असमर्थ हैं। 

उधर, पीड़ित परिवार की व्यथा का पता चलते ही जिला परिषद सदस्य रविकांत और बीडीसी सदस्य कविता चौहान कुशलक्षेम पूछने डलाह गांव पहुंची। उन्होंने पीड़ित परिवार को सरकार की आर्थिक मदद दिलाने का दिलासा दिलाया।
 उधर, एसडीएम पधर संजीत सिंह ने कहा कि पीड़ित के बेटे के उपचार के लिए जो सरकारी मदद उपलब्ध हो सकती है यथासंभव सहायता की जाएगी।

इनसे कोई भी दानी सज्जन मोबाइल   9857859004, 9857157003 पर सम्पर्क कर सकता है।

Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी