Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पंकज की किडनियों का होगा ईलाज, डलाह पहुंचा प्रशासनिक अमला

जिला रेडक्रॉस सोसायटी वहन करेगी पंकज की दवाइयों का खर्चा

जोनल अस्पताल मंडी में नि:शुल्क होगा डायलासिस


कृष्ण भोज, मंडी।
छोटी उम्र में दोनों किडनियां खराब होने से बीमार पंकज की दवाइयों का पूरा खर्चा जिला रेडक्रॉस सोसायटी वहन करेगी। शुक्रवार को प्रशासन की टीम बीमार पंकज को मदद का सहारा देने उसके घर पहुंची। पंकज को डायलासिस की सुविधा जोनल अस्पताल मंडी में मुफ्त उपलब्ध होगी। वहीं परिवहन सेवा भी प्रशासन की ओर से उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि रूटीन में होने वाले डायलासिस के लिए पंकज की मदद हो सके। हिमाचल फ़ास्ट ने "बाप अपाहिज बेटे की दोनों किडनियां खराब, डलाह के धर्म सिंह पर मुसीबतों का पहाड़" शीर्षक से प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था।
जिस पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम पधर संजीत सिंह और जिला प्रशासन की ओर से रेडक्रॉस सोसायटी सचिव ओपी भाटिया ने  गंभीर बीमारी से ग्रसित पंकज के घर पहुंच कर उसका कुशलक्षेम जाना। रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से ओपी भाटिया ने बीमार पंकज के तमाम दस्तावेज कुलेक्ट किए।
 भाटिया ने कहा कि पंकज की दवाइयों का पूरा खर्च जिला रेडक्रास सोसायटी वहन करेगी। उनका मुफ्त डायलासिस जोनल अस्पताल मंडी में होगा और डायलिसिस के लिए परिवहन सेवाएं भी मुफ्त उपलब्ध होगी। एसडीएम पधर संजीत सिंह ने प्रभावित पंकज के परिवार से मिलकर उसकी बीमारी के संदर्भ में पूरी जानकारी हासिल करी। आइआरडीपी से संबंध रखने वाले गरीब परिवार को प्रशासन की ओर से हर संभव आर्थिक मद्द का उन्होंने आश्वासन दिया। 
संजीत सिंह ने कहा कि पंकज का पूरा केस बनाकर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को भी भेजा जाएगा, ताकि किडनी ट्रांसप्लांट में सरकार की ओर से भी पंकज की आर्थिक मद्द हो सके। पंकज का उपचार पीजीआई चंडीगढ़ से होना है, इसके लिए भी गरीब परिवार की आर्थिक मद्द प्रशासन की ओर से की जाएगी। गत दिवस स्थानीय पंचायत समिति सदस्य कविता चौहान और पधर वार्ड से जिला परिषद सदस्य रविकांत ने बीमार पंकज के घर पहुंचकर उनका कुशलक्षेम पूछा और गरीब की मद्द का मामला मीडिया के माध्यम से सरकार और प्रशासन से उठाया था। जिला और स्थानीय प्रशासन ने शुक्रवार को पंकज के घर पहुंचकर उनका पूरा केस तैयार कर सरकार को भेजने की बात कही है। गरीब परिवार को युवा बेटे के उपचार की उम्मीद जगी है। मद्द को आगे आने के लिए प्रभावित परिवार के मुखिया धर्म  सिंह और पत्नी पम्मा देवी ने प्रशासन और जन प्रतिनिधियों का आभार प्रकट किया है। गरीब परिवार को उम्मीद है कि प्रदेश सरकार उनके बेटे के इलाज के लिए हर संभव आर्थिक मदद करेगी। इस मौके पर स्थानीय पंचायत के प्रधान हेमंत कुमार महंत उर्फ नागेश, कुन्नू के साहल गांव के समाजसेवी सुरेश भाटिया भी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments

तरवाई के पास मार्ग 21 दिन से पड़ा है  बंद