Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

श्रीमती फुलां देवी कड़ोल चैरिटेबल ट्रस्ट कंडबाड़ी ने लगाये लोगों के लिये बैंच

◆लोगों की सेवा में अग्रणी रहता है ट्रस्ट

कर चुका है कई एनजीओ के माध्यम से सहायता

पालमपुर,प्रवीण शर्मा

श्रीमती फुलां देवी कड़ोल चैरिटेबल ट्रस्ट कंडबाड़ी  (पालमपुर ) न केवल धार्मिक और सामाजिक कार्य में ही अग्रणी संस्था है । बल्कि वह लोकहित के कार्य जिसमें जनता को सहूलियत और सुविधा मिलती हो ,को करने में कभी भी पीछे नहीं हटती। धार्मिक और सामाजिक कार्यों के साथ-साथ संस्था  जन समस्याओं को सुलझाने में भी सबसे आगे रहती है। संस्था प्रमुख डॉ राम कुमार सूद हैं जोकि इस इलाके के एक प्रसिद्ध चमड़ी रोग विशेषज्ञ हैं तथा प्रदेश सरकार में अपनी विशेष सेवाएं देने के पश्चात कंडबाड़ी में लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं । वह वहां पर भी जरूरतमंद लोगों को निशुल्क दवाइयां व चिकित्सीय परामर्श दे रहे हैं। 
डॉक्टर राम सूद इस क्षेत्र की लगभग सभी समाजिक संस्थाओं व एनजीओ से जुड़े हुए हैं तथा सभी में अपना योगदान व सहयोग देते रहते हैं। जिनमें विशेष रूप से रोटरी आई हॉस्पिटल ब्लड बैंक सोसायटी पालमपुर तथा शनि सेवा सदन पालमपुर आदि शामिल हैं।
 
इसके अतिरिक्त उन्होंने ब्लड बैंक सोसायटी पालमपुर में एंबुलेंस भी प्रदान की हुई हैं। बहुत से लोगों को पढ़ाई, गरीब कन्याओं की शादी, बेसहारा लोगों की आर्थिक सहायता के  इलावा जनहित के सभी कार्य करते रहते हैं।
 अभी हाल ही में फुलां देवी कड़ोल ट्रस्ट द्वारा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लोगों की सुविधा के लिए  बेंच लगवाए जिससे की जो लोग बसों का इंतजार करते रहते हैं और उन्हें वहां पर बैठने या खड़े होने के लिए कोई  उपयुक्त स्थान नहीं होता, वह वहां पर आराम से बैठकर बसों का इंतजार कर सके और थकान महसूस ना करें।
 ट्रस्ट द्वारा हाल ही में बैजनाथ शिव मंदिर टैक्सी स्टैंड के पास, ताशी जोंग चौक ,भडीयारखर द्रमन चौक के इलावा राजपुर में शिव शनि मंदिर नोण के पास कालू की हड्डी चौक के पास ,बस स्टैंड मारंडा, विंध्यवासिनी मंदिर बंदला, मेन चौक मलां,  तथा दरंग आदि जगहों पर लोगों की सुविधा के लिए बेंच लगवाए।

 उल्लेखनीय है कि यह ट्रस्ट डॉ राम सूद द्वारा शुरू किया गया है जिसे उन्हें उन्होंने अपनी माता श्रीमती फुलां देवी कड़ोल तथा पिता ठाकर दास सूद की  यादगार में शुरू किया है।

Post a Comment

0 Comments

पुलिस ने आरोपी ठग से छह गाड़ियां और एक बाइक जब्त की