Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वीरेन्द्र कंवर ने बसाल और त्यूड़ी में किए लगभग 2 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास

◆पीएचसी बसाल व एचएससी त्यूड़ी का किया उद्घाटन, आईपीएच उपमंडल बसाल के भवन की रखी आधारशिला
ऊना,रिपोर्ट
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बसाल में 35.54 लाख रूपये की लागत से जल शक्ति विभाग के उपमण्डल कार्यालय का उद्घाटन करने के साथ-साथ उपमंडल के कार्यालय भवन का शिलान्यास भी किया। जल शक्ति विभाग के बसाल में उपमंडल कार्यालय खुलने से क्षेत्र की 28 पंचायतों के 60 गांवों के 55 हजार से अधिक लोगों को लाभ मिलेगा। कृषि मंत्री ने इसके उपरांत 1.05 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित पीएचसी भवन बसाल व 40.40 लाख रूपये की लागत से निर्मित स्वास्थ्य उप केंद्र त्यूड़ी का उद्घाटन भी किया। इसके साथ ही 32.54 लाख से बनने वाले जलशक्ति उपमंडल बसाल के भवन की आधारशिला भी रखी।
वीरेंद्र कंवर ने त्यूड़ी में जनसभा को संबोधित करते कहा कि प्रदेशवासियों को उनके घर द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें, इसके लिए वर्तमान प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि पीएचसी बसाल और हैल्थ सब सैंटर त्यूड़ी के बनने से स्थानीय लोगों को अपने घर के निकट बेहतर स्वास्थ्य सुवधिओं का लाभ मिलेगा और उन्हें शहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। 
उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया के तहत शीघ्र ही लोअर बसाल में स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बाबा रूद्रा नंद रोड को 17 करोड़ रूपये व्यय कर सुदृढ़ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि त्यूड़ी के लिए स्वीकृत दो टयूबबैल का निर्माण कार्य प्रगति पर है और जल्द ही लोगों को इनका लाभ मिलेगा। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि बसाल क्षेत्र में 25 नए ट्रांस्फार्मर लगाए जा रहे हैं, शीघ्र ही यहां के लोगों को वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी।
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि बंगाणा व थानाकलां का अस्पताल 50 बैड का किया गया है जहां चिकित्सक दिन-रात सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग द्वारा 250 करोड़ रूपये से अधिक की राशि व्यय करके भवनों का निर्माण किया जा रहा है। 
कंवर ने कहा कि कुटलहैड़ विधानसभा क्षेत्र में पशुपालकों के लिए डेयरी ट्रेनिंग सेंटर भी बनाया जाएगा। जिसमें 50 से 60 लीटर दूध देने वाली गाय भी रखी जाएंगी। डंगेहड़ा में 8.50 करोड़ रूपये की लागत से मुर्राह प्रजनन फार्म तथा 5 करोड़ की लागत से बरनोह पशुपालन विभाग का जोनल अस्पताल खोला जा रहा है। 
इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने त्यूड़ी के वार्ड 3, 4 व 5 में शमनशान घाट बनाने के लिए 5 लाख रूपये तथा लिंक रोड़ से मोहल्ला डोगरेयां तक 5 लाख रूपये स्वीकृत किए। 

यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, ग्राम पंचायत बसाल प्रधान नरेश कुमार, त्यूडी की प्रधान रीटा देवी व उपप्रधान प्रमोद कुमार, पूर्व प्रधान पंकज डोगरा, सीएमओ डाॅ रमन कुमार शर्मा, बीडीओ रमनवीर सिंह चैहान, जलशक्ति विभाग के एक्सईएन एके बंसल व नरेश धीमान सहित विभिन्न पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां