Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शिक्षण संस्थानों के भवनों पर व्यय हो रहे 30 करोड़ : परमार

◆सुलाह में अढ़ाई करोड़ से बन रहे 25 पंचवटी पार्क 
पालमपुर, रिपोर्ट

शिक्षा में गुणात्मक सुधार और ढांचागत विकास प्रदेश सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता है। सुलाह हलके में विभिन्न शिक्षण  संस्थानों के भवनों के निर्माण पर 30 करोड से अधिक राशि व्यय की जा रही है। यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुण्ढ़ी के 114 लाख से निर्मित होने वाले  अतिरिक्त भवन की आधारशिला रखने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए दी। 
 
उन्होंने कहा कि सुलाह  विधान सभा क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कों, भवनों, पुलों, पेयजल, सिंचाई, परिवहन और बिजली क्षेत्र में विकास के नए पायदान हासिल किये गये हैं। उन्होंने कहा कि इलाके की खुशहाली और विकास के लिये कुछ हटकर और कुछ अलग करने का प्रयास किया जा रहा है।

परमार ने कहा कि थुरल में सिविल अस्पताल को 100 विस्तरों स्तरोन्नत कर सवा 18 करोड़ से नया भवन बनाया जा रहा है। थुरल से बच्छवाई सड़क व पुल निर्माण पर 12 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं और अन्य विकास कार्यों पर लगभग 3 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि थुरल में 5 करोड़ से कॉलेज का नया भवन बनाने के साथ बीबीए ,बीसीए की कक्षाओं को आरम्भ किया गया है।
  उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में भी सुलाह के हर घर में नल से जल उपलब्धता को सुनिश्चित बनाने पर करोड़ों  रुपये व्यय किये जा रहे हैं। 
 सुलाह में अढ़ाई करोड़ से बन रहे 25 पंचवटी पार्क
 
इससे पहले विधान सभा अध्यक्ष ने  ग्राम पंचायत मुण्ढ़ी में 13 लाख से निर्मित पंचवटी वाटिका का लोकार्पण किया।  परमार ने कहा कि युवा पीढ़ी हमारा भविष्य है और युवाओं को  नशे एवं अन्य बुरी आदतों से दूर रखकर राष्ट्र निर्माण के कार्यों की ओर  प्रेरित करने की दिशा में प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी स्वस्थ और नशे से दूर रहे इसके लिए सुलाह हलके में मैदान, ओपन जिम और पंचवटी पार्कों का निर्माण चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि बुजुर्गो को सुबह और शाम सैर और व्यायाम करने तथा  बच्चों के मंरोजन के लिये जमीन की उपलब्धता पर हर पंचायत में पंचवटी वाटिकाओं का निर्माण किया जायेगा।     
उन्होंने कहा कि लगभग अढ़ाई करोड़ की लागत से सुलाह हलके में 26 पंचवटी वाटिकाओं का निर्माण किया जा रहा है इसमें 12 वाटिका तैयार हो चुकी है जबकि 14 जगह कार्य प्रगति पर है।
परमार ने जमीन उपलब्ध होने पर मुण्ढ़ी पंचायत भवन के लिये उपयुक्त धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया और यहां ओपन एयर जिम के लिये 2 लाख, ग्राउंड  निर्माण के लिये 3 लाख, विद्यालय के बच्चों को 11 हजार देने की घोषणा की। उन्होंने पंचायत की अन्य मांगों को भी पूरा करने का आश्वासन दिया। इस अवसर उन्होंने 26 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से साढ़े 3 लाख रुपये की राहत वितरित की।
     इससे पहले विद्यालय के प्रधानाचार्य शशि कांत शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय के अतिरिक्त भवन के करोड़ों रुपये देने के आभार किया।
     कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, बीडीसी सूलाह की अध्यक्ष कुसुम लता, भवारना बीडीसी अध्यक्ष अनिता चौधरी, उपाध्यक्ष राजेश मेहता, कल्पना देवी, स्थानीय पंचायत के प्रधान  अजिन्दर कुमार, दीपक नाग, मदन ठाकुर, संजू भाटिया, अश्वनी कुमार,  एसडीएम धीरा आशीष शर्मा, बीडीओ सिकंदर कुमार, अधिशासी अभियंता  लोक निर्माण मनीष सहगल, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग अनिल पूरी, तहसीलदार थुरल जगदीश चंद सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना