Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सड़क को बना डाला कबाड़ क्षेत्र, लोगों ने लगाया मिलीभक्ति का आरोप

पालमपुर,प्रवीण शर्मा
पालमपुर वन वे जहां से शुरू होता है उससे महज आधा किलोमीटर आगे कबाड़ का काम करने वाले एक व्यक्ति द्वारा पूरी सड़क को ही कबाड़ क्षेत्र बना दिया गया है। हैरानी की बात है कि यह बिल्कुल पालमपुर बाजार से सटा हुआ इलाका है और कई बार यहां पर इस कबाड़ के कारण दुर्घटना भी हो चुकी है ,बात करें अगर नगर निगम पालमपुर की तो इससे पहले एक बार इस कबाड़ी का सारा सामान उठाकर जप्त कर लिया गया था। 
लेकिन बाद में उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। लेकिन हैरानी की बात है कि उसके बाद यह काम कम होने के बजाय और ज्यादा बढ़ गया और पूरी सड़क के दोनों और भारी भरकम कबाड़ आम देखा जा सकता है। जो कि 1 किलोमीटर तक दोनों तरफ कबाड़ पड़ा रहता है ,और अगर बात करें पालमपुर की खूबसूरती की तो यह पालमपुर का यह प्रवेश द्वार है और नगर निगम के सरकारी कार्यालय की बात करें तो नगर निगम का सरकारी कार्यालय मात्र 1 किलोमीटर की दूरी पर है और पुलिस थाना महज आधा किलोमीटर दूरी पर है।

लेकिन लोगों का आरोप है कि कबाड़ का काम करने वाले के हौसले इतने बुलंद क्यों है जो न तो नगर निगम कोई कार्रवाई करता है और न ही बात बात पर चालान करने वाली पुलिस और सभी नियमों की धज्जियां उड़ा कर यह कबाड़ का कार्य करने वाला सड़क पर कब्जा करके बैठा हुआ है। जिसके कारण हमेशा दुर्घटना का भय बना रहता है। लोगों का कहना है कि प्रशासन कबाड़ का कार्य करने वाले व्यक्ति से मिला हुआ है जिसके कारण ही यह इस प्रकार से सारे नियमों को ठेंगा दिखाते हुए अपने कार्य को अंजाम दे रहा है।

क्या कहते हैं विनय धीमान कमिश्नर नगर निगम पालमपुर।

कबाड़िये को लेकर और भी शिकायतें आ रही हैं और एक दो बार इसे चेतावनी भी दी गई है। लेकिन यह मनमानी कर रहा है ऐसा उन्हें सूचना मिली तथा इस विषय पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी