Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भाजपा नेताओं ने पहले लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग में किया कब्जा,अब विकास खंड कार्यालय में भी हो रहा कब्जा:तिलक राज

◆पार्टी के पदाधिकारियों के कार्यक्रम में बैठने को लेकर जताई आपत्ति

बैजनाथ, रितेश सूद
बैजनाथ विधानसभा के सभी सरकारी कार्यालय बैजनाथ की आम जनता के हित के लिए है,परंतु विभागों कि कार्यप्रणाली को कोई भी पार्टी प्रभावित नहीं कर सकती यह बात लोक सेवा मंच के संयोजक,आम आदमी पार्टी सदस्य एवं पूर्व जिला परिषद सदस्य तिलक राज ने कही,उन्होंने कहा कि  पिछले कई वर्षों से प्रशासन को राजनीति का अड्डा बना दिया गया है। जिसका उदाहरण पिछले कल सोमवार को  विकास खंड बैजनाथ में अधिकारियों व कर्मचारियों के मध्य विकास कार्यों के संदर्भ में हुई बैठक में सामने आया। जिसमें भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष, महामंत्री, पार्टी मीडिया मीटिंग हॉल में विराजमान थे। 
तिलक राज ने कहा कि प्रशासन की बैठकों में प्रशासनिक कार्य प्रणाली में राजनीति का हावी होना क्षेत्र के लिए ही नहीं अपितु प्रशासनिक कार्यप्रणाली के लिए भी चिंता का विषय है। तिलक राज ने कहा कि पहले तो नेताओं के परिवारों ने लोक निर्माण विभाग वह जल शक्ति विभाग पर कब्जा था, अब मंडल अध्यक्षों का वह कार्यकारिणी का विकास खंड अधिकारी के कार्यालय में भी कब्जा शुरू हो गया है,जो क्षेत्र के लिए चिंता का ही नहीं अपितु निंदा का भी विषय है।
उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी किसी पार्टी के प्रति जवाबदेह नहीं है,और न ही उनके ऊपर किसी भी पार्टी के पदाधिकारियों का उत्तरदायित्व है। तिलक राज ने कहा कि इसके लिए विधायक को स्पष्टीकरण देना चाहिए, कि वह किस अधिकार से पार्टी के पदाधिकारियों को सरकारी बैठक में लेकर गए। तिलक  राज ने कहा कि बैठक में पार्टी के पदाधिकारियों को लेकर जाना इससे प्रशासन वह जनता पर किस प्रकार का संदेश देना चाहते हैं,और कर्मचारियों पर किस प्रकार का दवाब डलवाना चाहते हैं वह भी जनता को स्पष्ट करें।

Post a Comment

0 Comments

पालमपुर विज्ञान केन्द्र, पालमपुर में स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित किया गया