Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

फोरलेन प्रभावितों ने एसडीएम के माध्यम से भेजा ज्ञापन


पालमपुर ,प्रवीण शर्मा
फोरलेन पठानकोट मंडी विस्तारीकरण नेशनल हाईवे की अपत्तियों के बारे में बैठक आयोजित की गई। इसमें फोरलेन संघर्ष समिति द्वारा सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करके एसडीएम पालमपुर के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नितिन गडकरी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्पीकर विधानसभा विपिन सिंह परमार महेंद्र सिंह ठाकुर इत्यादि को प्रस्ताव संगठन के अध्यक्ष सीडी सिंह गुलेरिया की अध्यक्षता में पारित करके भेजा गया।
इसमें निम्न विन्दुओं को लेकर राहत की मांग की गई।

◆प्रथम बहुत से स्थानों पर एक तरफ की भूमि ली गई है जबकि वहां पर पहले से ही डबल लेन रोड है यह नया रोड नहीं बन रहा है परंतु पहले से ही लैंड को फोर लेन में चौड़ा करने वाले पहले से ही 14 मीटर बनी हुई सड़क को छोड़ दिए गए हैं जो की आपत्तिजनक है । 

◆दूसरा जहां पर 500 से 600 मीटर तक डबल सीधा रोड है वहां उसको छोड़ कर एक कोने से 30 से 35 मीटर भूमि एक तरफ ही ली गई है जबकि पहले से बनी सड़क को छोड़ दिए गए हैं इस भूमि को पहले लिए जाए साथ में डबल लेन के साथ खाली में सरकारी भूमि को लिया जाए।

◆इसके साथ दरंग गुलेरिया की सड़क को उस बिंदु पर 35 मीटर तक सीमित रखा जाए जहां पर 40 मीटर दर्शाया गया है।

◆तीसरा हनुमान संकट मोचन मंदिर को किसी भी दशा में अव्यवस्थित न किया जाए, साथ में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा की भी रक्षा की जाए।
इसके अतिरिक्त जिन की भूमि पर मकान लिए जाते हैं उनका मुआवजा 2013 के एक्ट के आधार पर अधिकतम मूल्य के आधार पर दिया जाए नकि 1956 के एक्ट के आधार पर जो कि हमें मान्य नहीं है। 
कहा कुछ सभी मकानों का मुआवजा एक समानता के आधार पर मौजूदा बढ़ी हुई कीमत के आधार पर दिया जाए। जहां पर 200 से ढाई सौ मीटर सीधा डबल रोड है उसे किसी भी हालत में छोड़ा ना जाए अलबत्ता उसके दोनों तरफ की खाली भूमि को अधिग्रहण किए जाए। 
जहां पर पहले से ही डबल रोड है और वहां पर बने हुए भवनों की दूरी 10 से 12 मीटर तक है और सीधा रोड 200 मीटर तक है और दोनों तरफ खाली भूमि उपलब्ध है ऐसे भवनों को उजाड़ने से बचाया जाए । 
उन्होंने कहा कि इससे सरकार को एक तरफ मकानों का मुआवजा नहीं देना पड़ेगा वहीं पर मकान मालिकों के बेघर होने से बचाया जा सकेगा। 
इस बैठक में राजेंद्र सिंह गुलेरिया प्रताप सिंह जमवाल नरेश राणा विवेक रमन भगवान सिंह जग्गी ओंकार सिंह नसीब सिंह दुर्गेश विश्व दीपक राजेश नामक सिमरो देवी आरती किरण हरिणी देवी भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी