Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पालमपुर के विकास में 2021 का अन्तिम माह दिसम्बर ऐतिहासिक रहा : प्रवीन कुमार

पालमपुर, रिपोर्ट
पालमपुर के विकास में 2021 का अन्तिम माह दिसम्बर ऐतिहासिक रहा यह विचार व्यक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि वर्ष 1991 यानि 30 वर्ष पुराने शांता कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट पालमपुर - थाथरी - चुंजा ग्लेशियर रोप - वे की घोषणा से प्रदेश भाजपा के निर्माता एवं पूर्व मुख्यमन्त्री का सपना साकार होता नजर आ रहा है। 
उन्होंने पालमपुर के विकास में इस एक ओर ऐतिहासिक मील के लिए  माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी , भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी  व प्रदेश के कर्मशील एवं प्रगतिशील मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर  का तहेदिल से आभार एवं धन्यवाद किया है । पूर्व विधायक ने कहा कि यह सर्वविदित है कि 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले को लेकर जो अकारण उस वक्त शांता कुमार  की सरकार को बर्खास्त कर दिया था तब से इस रोप वे की नींव का रखा पत्थर इससे पहले की सरकारों की बेरुखी पर आंसू बहा रहा था । 
हालांकि परम श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई  के शासनकाल में तत्कालीन केंद्रीय पर्यटन मंत्री  मदन लाल खुराना  ने इस रज्जू मार्ग के लिए धनराशि भी स्वीकृत की थी। लेकिन राजनीतिक प्रतिशोध के चलते उस वक्त यह पैसा लैप्स हो गया था । परिणाम स्वरूप 30 वर्षों के उपरांत केन्द्र की मोदी सरकार ने श्री जय राम जी की सरकार के 4 वर्ष पूरा होने पर शांता कुमार  के सपने को पूरा कर पालमपुर वासियों को यह बहुत बड़ा तोहफा दिया है । पूर्व विधायक ने बताया कि इसी महीने की 12 तारीख को पावर ग्रिड कारपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड ने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के हस्तक्षेप से पालमपुर के विवेकानंद मेडिकल इंस्टिट्यूट में 6 करोड़ की लागत से एम आर आई मशीन लगाने का अनुबन्ध साइन किया जो कि यहाँ मरीजों के लिए बहुत बडी सुविधा होगी । पूर्व विधायक ने बताया कि इसी महीने की 15 तारीख को हिंदुस्तान के सुप्रसिद्ध जयप्रकाश सेवा संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल गौड ने विवेकानंद मेडिकल इंस्टिट्यूट में ही, हार्ट केयर सेंटर का उद्घाटन करके  शांता कुमार  के 29 वर्ष के संजोए सपने को पूरा किया । इसी के साथ समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था ने क्षेत्र के किसानों की ज्वलंत समस्या के दृष्टिगत जो काऊ सन्च्यूरी के निर्माण की प्रोजेक्ट रिपोर्ट सरकार को प्रेषित की थी इसके   लिए 2 करोड़ 92 लाख 16 हजार 6 सॊ रुपये स्वीकृत के लिए भी पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर  व पशु पालन मन्त्री  वीरेन्द्र कंवर का भी तहेदिल से आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया ।

Post a Comment

0 Comments

पालमपुर विज्ञान केन्द्र, पालमपुर में स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित किया गया