Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कानूनगो भवन पीहड़ लोगों को समर्पित, विधायक प्रकाश राणा ने किया लोकार्पण

लडभड़ोल क्षेत्र में जल्द ही मुख्य मंत्री रखेंगे अटल आदर्श विद्यालय की आधारशिला-प्रकाश राणा

जोगिंद्रनगर (जतिन लटावा)
जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लड भड़ोल तहसील के नवनिर्मित कानूनगो कार्यालय एवं आवास भवन पीहड़ को जनता को समर्पित कर दिया गया। 12 लाख रूपये की लागत से निर्मित इस भवन के बन जाने से इस क्षेत्र के लोगों को अब बेहतर राजस्व सेवाएं प्राप्त होंगी। जोगिन्दरनगर के विधायक प्रकाश राणा ने  इस भवन का लोकार्पण किया। इस मौके पर एसडीएम जोगिन्दर नगर डॉ. (मेजर) विशाल शर्मा भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
इस अवसर पर उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि प्रदेश की जय राम ठाकुर सरकार लोगों को बेहतर राजस्व सेवाएं प्रदान करने को निरंतर प्रयासरत है। अकेले लडभड़ोल तहसील के अंतर्गत जर्जर हो चुके 30 पटवार भवनों के लिये 12-12 लाख रूपये की धनराशि का प्रावधान किया जा रहा है ताकि पुराने भवनों की जगह नये भवन निर्मित किये जा सकें। उन्होने बताया कि पीहड़ पटवार भवन के रिपेयर को सरकार ने लगभग आठ लाख रूपये की राशि को स्वीकृति प्रदान कर दी है तथा जल्द ही रिपेयर का कार्य शुरू किया जाएगा।

लडभड़ोल के पंजालग में जल्द ही मुख्य मंत्री रखेंगे अटल आदर्श विद्यालय की आधारशिला

विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि लडभड़ोल क्षेत्र के बच्चों को बेहतरीन स्कूल सुविधा सुनिश्चित हो इस दृष्टि से पंजालग में अटल आदर्श विद्यालय स्थापित होने जा रहा है। इस विद्यालय निर्माण को स्थानीय लोगों ने 25 बीघा भूमि दान देकर एक बड़ा पुण्य का काम किया है जिसके लिये वे जमीन दान कर्ताओं का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होने कहा कि आने वाले समय में मुख्य मंत्री इस विद्यालय की  आधारशिला रखेंगे। इसके साथ-साथ अन्य विकास कार्यों का भी लोकार्पण करेंगे।
विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र को जलशक्ति विभाग का अपना मंडलीय कार्यालय मिला है जिसके माध्यम से पेयजल व सिंचाई की लगभग 400 करोड़ रूपये से अधिक की योजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं। जोगिन्दर नगर वासियों को सिंचाई सुविधा मुहैया करवाने के लिये लडभड़ोल क्षेत्र के लिये 66 करोड़ जबकि चौंतड़ा को 77 करोड़ रूपये की दो नई योजनाओं को सरकार ने सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके अलावा लडभड़ोल क्षेत्र के लिये 38 करोड़ रूपये की पेयजल योजना का कार्य भी अंतिम चरण में है। नाबार्ड के माध्यम से 11 संपर्क सडक़ों को स्वीकृति प्राप्त हुई है। अकेले 13 करोड़ रूपये की लागत से ही लडभड़ोल-रोपड़ी-मोरडुघ सडक़ा का सुधारीकरण किया जा रहा है जिससे जोगिन्दर नगर व लडभड़ोल की दूरी कम होगी बल्कि बेहतर आवागमन की सुविधा भी सुनिश्चित होगी।
साथ ही कहा कि कोठी पत्तन में लगभग 26 करोड़ रूपये की लागत से एक नया पुल निर्मित किया जा रहा है जबकि लांगणा में लगभग 18 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले नये पुल निर्माण को भी सैद्धांतिक मंजूरी प्राप्त हो चुकी है। उन्होने कहा कि लडभड़ोल में आईटीआई स्थापित की है तथा सिविल अस्पताल निर्माण को नई भूमि का चयन कर लिया गया है।

राजनीति में लेने नहीं बल्कि लोगों को देने के लिये आये हैं, कोरोना के समय दी तीन एंबुलेंस

उन्होने कहा कि वे राजनीति के क्षेत्र में कुछ लेने नहीं बल्कि देने के लिये आये हैं। जोगिन्दर नगर वासियों की सेवा को विधायक के सभी वेतन व भत्तों को ट्रस्ट के माध्यम से लोगों को समर्पित कर दिया है। उनका एकमात्र लक्ष्य जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास एवं लोगों की समर्पण भाव से सेवा मात्र है।
विधायक ने कहा कि कोविड 19 के कठिन समय में जोगिन्दर नगर वासियों की सेवा को उन्होने स्वयं के खर्चे से तीन एंबुलेंस प्रदान की हैं ताकि मुश्किल घड़ी में लोगों को दिक्कत न हो। प्रेम मेमोरियल ट्रस्ट के माध्यम से सैंकड़ों जरूरतमंद परिवारों की आर्थिक मदद की जा रही है। अकेले प्रदेश सरकार के माध्यम से ही इस क्षेत्र में 48 लाख रूपये की राहत राशि लोगों को वितरित की जा चुकी है।

तहसील कार्यालय लडभड़ोल में निर्मित होगी बाउंड्री वॉल, रिक्त पदों को भरने का होगा प्रयास

राजस्व कर्मियों की मांग पर उन्होने कहा कि तहसील कार्यालय लडभड़ोल में बाउंड्रीवाल निर्माण को जितनी भी धनराशि की आवश्यकता होगी इसे मुहैया करवाया जाएगा इसके लिये प्राक्कलन तैयार करने को कहा। साथ ही राजस्व विभाग में रिक्त पड़े सभी पदों को भरने का भी हरसंभव प्रयास किया जाएगा। साथ ही अन्य मांगे पर ही उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया।
इससे पहले एसडीएम जोगिन्दर नगर डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने राजस्व विभाग की विभिन्न गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी।
इस मौके पर कार्यकारी तहसीलदार पूर्ण चंद कौंडल, बीडीसी की अध्यक्षा रमा देवी, कानूनगो पटवार संघ के प्रधान बीएस चांदला, प्रधान ममाण बनांदर महेंद्र सिंह, प्रधान पीहड बेहडलू रेणु सहित विभिन्न पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

आगजनी की घटना से पीड़ित दो परिवारों को वितरित की 2 लाख की आर्थिक मदद

इस बीच विधायक प्रकाश राणा ने पीहड बेहडलू पंचायत के अंतर्गत भरडौण में आगजनी की घटना से प्रभावित दो परिवारों प्यार सिंह व विनोद कुमार को लगभग 2 लाख रूपये की राहत राशि के चेक भी वितरित किये।

Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा