Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अनाज मंडी रियाली का काम हुआ शुरू

◆रियाली में मंडी खोलने का मसला काफी समय से चल रहा था लंबित 
बडूखर/अश्विनी चौधरी
जिला कांगड़ा के तहसील फतेहपुर की पंचायत रियाली में मंडी खोलने का मसला काफी समय से लंबित चल रहा था क्षेत्र के किसान अनाज मंडी खोलने को लेकर काफी समय से संघर्षशील थे। इसी का नतीजा है कि आज रियाली मांड में विधि पूर्वक अनाज मंडी जोकि एक करोड़ 71 लाख की लागत से बनने वाली है उसका काम शुरू हो गया।
क्षेत्र में अनाज मंडी न होने के कारण  हजारों किसानों की फसल को ओने पौने भाव पंजाब में खरीदी जाती थी।
 यहां के सीमावर्ती क्षेत्रों की हमेशा से ही एक ही मांग रही है हमारी फसल की उचित मूल्य पर खरीद की जाए परंतु अभी तक ऐसा कुछ न था। आपको बताते चलें कि कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर इस जगह पर शिलान्यास करके गए थे। जिसके कारण अनाज मंडी रियाली काफी विवादों के घेरे में भी रही थी। समाचार पत्र में यह भी सूचना प्रकाशित होती रही की मंडी के नाम पर तीसरी बार शिलान्यास केवल चुनावी लॉलीपॉप ही दिया जा रहा है। 
लेकिन इस हर प्रकार के भ्रम को दूर कर दिया गया है और एपीएमसी की तरफ से जोगिंदर सिंह जेई अरुण शर्मा कांट्रेक्टर के साथ पहुंचे और निर्देश दिए कि तुरंत इस जगह को समतल कर के आगामी कार्रवाई शुरू की जाए ताकि आने वाले समय में किसानों को किसी प्रकार की समस्या ना रहे। इस समय मौजूद लोगों में मुख्य तौर पर पूर्व प्रधान रमेश चंद्र उप प्रधान  मखन दिन मेंबर पंचायत पुरुषोत्तम लाल समाजसेवी अर्जुन सिंह सामू कसाना आदि हाजिर रहे क्षेत्र के किसान व स्थानीय लोगों के अलावा किसान नेता अनाज मंडी का कार्य शुरू होने पर बहुत ही उत्साहित है।

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी