Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भारतीय जीवन बीमा निगम पालमपुर शाखा में शुक्रवार अभिकर्ता सम्मान दिवस का आयोजन

पालमपुर,रिपोर्ट
भारतीय जीवन बीमा निगम पालमपुर शाखा में शुक्रवार अभिकर्ता सम्मान दिवस का आयोजन किया गया । जिसमें शाखा के अग्रणी अभिकर्ताओं को शिमला मंडल के विपणन प्रबन्धक राजिंदर कुमार भट्ट ने पालमपुर के मुख्य प्रबंधक  शाम लाल मार्केंडेय की उपस्थिति में सम्मानित किया। इस अबसर पर विपणन प्रबन्धक  राजिंदर कुमार भट्ट ने अभिकर्ताओं को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि एलआईसी ने पहली फरवरी,2022 से अपने एन्यूटी प्लान्स एलआईसी की जीवन अक्षय 7 (प्लान 857) और न्यू जीवन शांति (प्लान 858) की एन्यूटी दरों में बदलाव किया है।  
उन्होंने कहा कि संशोधन एन्यूटी दरों के साथ ये प्लान्स पहली फरवरी,2022 से उपलब्ध रहेंगे। इन दोनो एन्यूटी विकल्पों में एन्यूटी राशि की गणना एलआईसी की वैवसाईट पर दिए गए कैलकुलेटर अथवा विभिन्न एलआईसी एप्स के माध्यम से की जा सकती है। यह प्लान्स आनलाईन और आफ लाईन उपलब्ध है। विपणन प्रबन्धक राजिंद्र कुमार भटट ने कहा  कि इस पेंशन प्लान में आजीवन गारंटीड पैंशन मिलेगी। जोकि 30 वर्ष की आयु से ही शुरू हो सकती है। उन्होंने कहा कि इसमें पेंशन भुगतान के 10 विकल्प उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम ने कोरोना महामारी के चुनौतीपूर्ण समय में भी अपनी सामाजिक जिम्मेवारियों को बखूबी निभाया है। इसी के चलते एलआईसी विश्व की प्रथम 10  उत्कृष्ट सेवा प्रदाताओं में अपना विशिष्ट स्थान बनाये हुये हैं। उन्होंने कहा कि निगम की इस छवि को अपने सहयोग से बरकरार रखना हम सबका उत्तरदायित्व है। उन्होंने कहा कि हमें सतत प्रगतिशील रहकर लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए जुट जाना है। उन्होंने कहा कि बीमा अभिकर्ता निगम की प्रगति में सक्रिय भूमिका का परिचायक होता है।  इस चुनौतीपूर्ण समय में अभिकर्ता को हर प्रकार से प्रशासनिक / व्यावसायिक स्तर से सहयोग और मार्गदर्शन प्रदान करना हमारा नैतिक दायित्व हैं।
 उन्होंने कहा कि अभिकर्ताओं की आय में गत वर्ष की तुलना में वृद्धि कराना,उन्हें प्रशिक्षित करना और सहयोग देना ऐसे प्रमुख टूल है,जिससे हम एक साथ आगे बढ़ पाएगें। उन्होंने कहा कि आज जनमानस को स्वास्थ्य और जीवन बीमा की आवश्यकता के प्रति जागरूक करने  की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि  सभी अभिकर्ता इस आवश्यकता को क्रियान्वित करने का लक्ष्य भी मानसिक पटल पर रखे। उन्होंने अभिकर्ताओं व निगम की मार्किटिंग टीम को डिजिटल एप्लिकेशन आनंदा का भरपूर लाभ उठाने का भी आह्वान किया। 
इस अवसर पर सम्मानित होने वाले अभिकर्ताओं में एमडी आरटी कर चुके अभिकर्ता संजय सूद,चंचल शर्मा,सतीश ठाकुर, मीना मलिक,मदन लाल को सम्मानित किया गया वही शतकवीर अभिकर्ता विनोद कुमार,मदन लाल,संजय राणा,रमेश चंद,अनिता ठाकुर तथा अर्ध शतकवीर अभिकर्ता चंचल शर्मा,विकास कुमार,संजय सूद,बांकु राम,स्वरूप चंद, सतीश ठाकुर,सुनीता देवी,रविंदर सूद,अजय ,राहुल, सुनीता कटोच,जोगिंदर सिंह,प्यार चंद के अलावा अश्वनी राणा, देसराज ठाकुर,आरके शर्मा व अन्य अभिकर्ताओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विकास अधिकारी मनोज कुँवर,संजीव दारोच,राजेश्वर लोहिया,राजेश चोपड़ा,संजय अरोड़ा व पवन कौशल भी शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments

काले कपड़े पहन फीस वृद्धि के खिलाफ अभाविप का अनोखा प्रदर्शन