Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चौहारघाटी की मोनिका डॉक्टर और पल्लवी बनेगी इंजीनियर

◆मेधावी छात्राओं ने नीट परीक्षा में बजाया डंका, क्षेत्र में जश्न का माहौल

पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
मंडी जिला के दुर्गम क्षेत्र चौहारघाटी की दो मेधावी छात्राओं ने नीट परीक्षा में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए माता-पिता और गुरुजनों के साथ साथ क्षेत्र का नाम रोशन किया है। 
चौहारघाटी के सुधार पंचायत की मोनिका ठाकुर अब एमबीबीएस की पढ़ाई कर डॉक्टर और पल्लवी ठाकुर इंजीनियरिंग कर इंजीनियर बनेगी।
मोनिका ठाकुर ने नीट की परीक्षा में 480 अंक प्राप्त कर बैकवर्ड एरिया कैटेगरी में 11 वां रैंक हासिल किया है। मेधावी छात्रा का चयन मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के लिए हुआ है।
मोनिका ठाकुर शुरू से ही सरकारी स्कूल की छात्रा रही है। राजकीय प्राथमिक पाठशाला सुधार से प्राइमरी करने बाद गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल जोगेंद्रनगर से मैट्रिक और 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की।
 मोनिका ठाकुर के पिता हेम सिंह इंडस्ट्रियल एरिया बद्दी में प्राइवेट जॉब करते हैं। जबकि माता भीमा देवी आंगनबाड़ी में सहायिका के पद पर कार्यरत हैं।
वहीं सुधार की ही मेधावी छात्रा पल्लवी ठाकुर नीट परीक्षा में 85% अंक हासिल कर इंजीनियरिंग के लिए चयनित हुई हैं। पल्लवी एनआईटी हमीरपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करेगी।
पल्लवी ठाकुर ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा राजकीय प्राथमिक पाठशाला धनवान से उत्तीर्ण की थी इसके बाद गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल  जोगेंद्रनगर से मैट्रिक और प्लस टू करने बाद नीट परीक्षा में अपनी प्रतिभा का डंका बजाया।
पल्लवी के पिता चंद्रमणि ठाकुर टीजीटी (नॉन मेडिकल) अध्यापक हैं। जबकि माता नित्रा देवी गृहणी हैं। जो पूर्व में सुधार पंचायत की प्रधान रही हैं। पल्लवी का भाई का बीते वर्ष एमबीबीएस के लिए चयनित हुआ था। जो आईजीएमसी शिमला से डॉक्टर की पढ़ाई कर रहा है। मेधावी छात्राओं के अभिभावकों ने इस उपलब्धि पर विशेषतः पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर का आभार जताया है। जिन्होंने द्रंग क्षेत्र को बैकवर्ड एरिया आरक्षित किया है।  
उधर, दोनों मेधावी छात्राओं की कामयाबी से समूचे चौहारघाटी में जश्न का माहौल है। पंचायत समिति द्रंग की अध्यक्षा शीला ठाकुर, उपाध्यक्ष कृष्ण भोज, ग्राम पंचायत सुधार की प्रधान निशा ठाकुर और पंचायत समिति सदस्य कमला देवी ने दोनों मेधावी छात्राओं और अभिभावकों को बधाई दी है।


Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी