Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मंड रियाली में कुत्तो ने मचाया कोहराम ,रेवीज के मामले भी आ रहे सामने।

इंदौरा, शम्मी धीमान
मंड रियाली में कुत्तो ने मचाया कोहराम ,रेवीज के मामले भी आ रहे सामने। मामला पंचायत रियाली का है आपको बताते चलें कि कुछ दिन पहले जर्मन सापट ब्रीड का कुत्ता रियाली पंचायत के कोडुबेला में देखा गया था जो लगातार दुसरे कुत्तों को अपनी चपेट में ले रहा था। उसने कई कुत्तों को काटा ओर कई नवजात कुतो को जान से भी मार दिया था। बाद में रेवीज संक्रमित कुता पंजाब में निकल गया था ।
जिसके उस कुते की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई।
पिछले दिनों हमारे संवाददाता के घर में रखे पालतू कुत्तों पर काले रंग के कुते द्वारा आक्रमण किया गया था। यहां आपको बताते चलें कि इस काले रंग के कुते ने लगातार तीन वार पालतू कुत्तों पर आक्रमण किया। 
बाद में उसका भी पता नहीं चला की बह किस क्षेत्र में चला गया है। स्थानीय ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। जिन कुतो को पागल कुत्ते ने बुरी तरीके से काटा उन्हें रियाली में कार्य रत पशु चिकित्सक अधिकारी द्वारा एंटी रेबीज की वैक्सीन लगावा दी गई है।
साथ ही हमारे संवाददाता द्वारा लोगों से अपील की गई है की अगर आपने अपने घरों में कुत्ते रखे हैं। तो उनके गले में पटा जरूर डाले ओर साथ उन्हें एंटी रेबीज वैक्सीन जरूर लगाएं।
हो सके तो पालतू कुत्तों को बांध कर रखें। इस संदर्भ में जब  ए आई ए  वर्कर प्रीतम सिंह बाजवा से बात की गई तो उन्होंने बताया अपने अपने कुत्तों को वैक्सीन जरूर लगवाएं और साथ उप पशु चिकित्सक अधिकारी से अपने पालतू कुत्तों का कार्ड जरूर बनवाएं। अगर साथ ही कोई रेबीज का मामला सामने आता है तो तुरंत नजदीकी पशु चिकित्सालय में संपर्क करें।

Post a Comment

0 Comments

काले कपड़े पहन फीस वृद्धि के खिलाफ अभाविप का अनोखा प्रदर्शन