Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चेतन चंबियाल ने आम आदमी पार्टी का थामा दामन

◆हिमाचल में कांग्रेस और भाजपा की सरकारों ने आम जनता में अपना विश्वास खो दिया:चंबियाल

ज्वाली, राजेश कतनौरिया
हिमाचल प्रदेश की राजनीति में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले चेतन चंबियाल ने आम आदमी पार्टी (आप) का दामन थाम लिया है। सोमवार को नई दिल्ली में आप के हिमाचल प्रदेश प्रभारी रत्नेश गुप्ता ने चंबियाल को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस मौके पर हिमाचल के ऑब्ज़र्वर सचिन राय व हिमाचल के संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर भी विशेष रूप से मौजूद रहे। आम आदमी पार्टी ने चेतन चंबियाल को प्रदेश उपाध्यक्ष के रूप में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। बताते चलें कि चेतन चंबियाल की फतेहपुर के साथ-साथ हिमाचल में भी एक तेजतर्रार व स्वच्छ छवि वाले नेता व एक समाजसेवी के रूप में अपनी पहचान बनाई है। चेतन चंबियाल पूर्व में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सचिव के रूप में सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा वह विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में प्रभारी के रूप में भी कांग्रेस में सेवाएं दे चुके हैं। 
गत वर्ष हुए विधानसभा उपचुनाव में चेतन चंबियाल ने कांग्रेस में परिवावाद के खिलाफ आवाज बुलंद की थी। परिणामस्वरूप उन्हें कांग्रेस ने निष्कासित कर दिया गया। हालांकि उसके उपरांत उन्हें पार्टी में वापस लाने के लिए कांग्रेस नेताओं ने बातचीत की लेकिन चेतन चंबियाल ने पार्टी जॉइन करने से इंकार कर दिया। 
अब चेतन चंबियाल ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है। इस मौके पर चेतन चंबियाल ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस और भाजपा की सरकारों ने आम जनता में अपना विश्वास खो दिया है। कोई उचित विकल्प न होने के कारण लोग मजबूरी में कभी कांग्रेस और कभी भाजपा की सरकार चुन रहे हैं। अब इस वर्ष होने वाले चुनावों में आम आदमी पार्टी प्रदेश में तीसरे विकल्प के रूप में जनता के बीच होगी। जिस तरह का समर्थन पंजाब की जनता ने आप को दिया है उसी तर्ज पर हिमाचल में भी जनता अपना पूरा विश्वास और समर्थन इस बार आप को देगी। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही कांग्रेस और भाजपा दोनों की नाकामियों को जनता के बीच लेकर जाएंगे और आप के संगठन की मजबूती के लिए सभी के साथ मिलकर काम करेंगे। 
वहीं इस अवसर पर आप के प्रदेश प्रभारी रत्नेश गुप्ता ने कहा कि पार्टी का हिमाचल में भी तेजी से विस्तार हो रहा है। आज एक मजबूत संगठन पार्टी ने प्रदेश में तैयार किया है। चेतन चंबियाल जैसे स्वच्छ छवि वाले व्यक्ति के पार्टी में शामिल होने से निश्चित रूप से पार्टी और मजबूत होगी। क्योंकि स्वच्छ छवि और भ्रष्टाचार मुक्त शासन आम आदमी पार्टी की पहचान है। आज विभिन्न प्रदेशों में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार के मॉडल को लोग पसंद कर रहे हैं। दिल्ली मॉडल को देखकर ही अन्य राज्यों में आप को जनसमर्थन मिल रहा है। हिमाचल की जनता भी कांग्रेस-भाजपा की जनविरोधी नीतियों के कारण त्रस्त हैं और आप उनके सामने एक मजबूत विकल्प के रूप में सामने आ रही है। अच्छे लोगों के पार्टी में शामिल होने के बाद निश्चित रूप से पार्टी के हिमाचल में प्रसार में मदद मिलेगी और पार्टी की जड़ें और अधिक मजबूत होंगी। जनसहयोग से आप हिमाचल में जनापेक्षाओं को पूरा करने वाली सरकार बनाएंगे।

Post a Comment

0 Comments

95 हजार परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म