Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली के मद्देनजर कैंडल मार्च आयोजित

जवाली, राजेश कतनौरिया
न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ (हि०प्र०) ब्लॉक ज्वाली की  समस्त कार्यकारिणी व विभिन्न विभागों से आए न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के सदस्यों ने पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली के मद्देनजर शांतिपूर्ण कैंडल मार्च में भाग लिया। 
इस  कैंडल मार्च से पूर्व समस्त एनपीएस कर्मचारियों ने सरकार के समक्ष यह मांग रखी  कि हिमाचल प्रदेश सरकार  पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली बारे कर्मचारियों के हित में निर्णय ले।  इस मौके पर NPSEA ब्लॉक अध्यक्ष ज्वाली अनिल शर्मा ने कहा की माननीय मुख्यमंत्री व प्रदेश सरकार के समक्ष बार-बार यह मांग उठाने के बावजूद पुरानी  पेंशन व्यवस्था की बहाली न होने के कारण कर्मचारियों में भारी रोष व निराशा है।  
न्यू पेंशन स्कीम, सरकारी कर्मचारियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है व सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारी व उनके परिवारों की सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा पर एक बहुत बड़ा खतरा है। 15 मई 2003 के बाद सरकारी सेवा में आए कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद ना के बराबर पेंशन देना एक देश और एक विधान के सिद्धांत के भी बिल्कुल विपरीत है। उन्होंने कहा कि आज के इस कैंडल मार्च के आयोजन में एन०पी०एस०ई०ए०  जिला कांगड़ा उपाध्यक्ष डॉ विकास नंदा, ब्लॉक महासचिब अनिल कुमार , कोषाध्यक्ष जीत कुमार , वन विभाग सर्कल प्रधान धर्मशाला  संदीप गुलेरिया, हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत कर्मचारी यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन मोहल , नवनीत कुमार और कार्यकारिणी के सभी सदस्य उपस्थित रहे।जवाली से राजेश कतनौरियI की रिपोर्ट!

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी