Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रेहतपुर, बड़ूखर के खेत होंगे पानी से तर



बडूखर(अश्वनी चौधरी)
उपमंडल बडूखर के तहत आती धौलपुर फेज 5 सिंचाई योजना बडूखर के द्वारा स्थानीय किसानों के खेतों को सिंचाई सुविधा प्रदान की जाती है।  2 सालों में विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली के कारण यहां से 2 बार चोर लाखों रुपए की मोटरें चोरी करके गायब कर चुके हैं।
धौलपुर फेस वन पार्ट 3 में विभाग द्वारा नई स्कीम के माध्यम से 2 नई मोटर लगाई गई हैं जोकि 40 हेक्टेयर मैं किसानों की खेती को सिंचित करेगी जबकि बडूखर स्थित
 पंप हाउस में भी दो 15 हॉर्स पावर की नई मोटर स्थापित की गई हैं और किसानों के खेतों में पानी सुचारू रूप से मिलना शुरू हो गया है।
 इस योजना के तहत बडूखर, धौलपुर, शेर कंडी तथा दियोठी के किसानों की 80 हेक्टेयर भूमि को सिंचाई सुविधा प्राप्त होगी। 

कनिष्ठ अभियंता सरजीवन ने बताया की गुरबख्श धीमान अधिशासी अभियंता जल शक्ति मंडल इंदौरा की विशेष रुचि व प्रयासों के कारण इन दोनों स्कीमों में जिसमें बडूखर में 15 तथा धौलपुर में 25 हॉर्स पावर की दो - दो मोटर लगवाई गई हैं और उन्हें शुरू भी कर दिया गया है जिससे किसानों को पानी की समस्या अब नहीं सताएगी।

संबंधित क्षेत्र के किसानों संदीप, अश्विनी, साहिल पराशर, करमचंद, रिपुदमन, रजनीश, मनजीत, मंगल, वेदपाल, जोधराज, पवन कौशल, नितिन शर्मा, महिंद्र कंवर, मलकीत सिंह, सुनील आदि ने उनके खेतों में सिंचाई की सुविधा दिए जाने के लिए विभाग का आभार जताया है।

Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब