Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

न्यूगल खड्ड के तट पर किस की अनुमति एवं नालायकी के चलते यहां कूड़ा कचरा फेंका जा रहा:प्रवीन

पालमपुर, रिपोर्ट
नगर निगम पालमपुर के दायरे में तीन तीन कूड़ा कचरा सयंत्र आईमा , घुग्गर , खलेट में लगे होने के बावजूद भी सुगर स्थित न्यूगल खड्ड के तट पर किस की अनुमति एवं नालायकी के चलते यहां कूड़ा कचरा फेंका जा रहा है । यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समाज सेवा में समर्पित इंसाफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार का कहना है कि एक तरफ एक स्वयंसेवी संस्था ने नमामि गंगे की तर्ज पर नमामि न्यूगल स्वच्छ अभियान को अपनाया है । दूसरी तरफ इस तरह के न्यूगल खड्ड के किनारे कूड़े के अंबार जहां बदबू से माथा फटा जा रहा है । इस गैर जिम्मेदाराना हरकत से कल कल बहती न्यूगल खड्ड के जल को प्रदूषित होने से कोई नहीं बचा सकता । 
इन्साफ संस्था के अध्यक्ष ने कहा कि लंबा समय हो गया यहां नगर निगम द्वारा सरेआम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत मिशन की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही उनकी संस्था इस विषय को ग्रीन ट्रिब्यूनल के ध्यानार्थ भी लाएगी । पूर्व विधायक ने कहा कि इससे पहले विन्द्रावन के जंगल  की इससे भी बदतर स्थिति थी जहां नाक दबाकर हर चलते राही को यहां से गुजरना पड़ता था । 
जहां उनकी संस्था ने ही इस गंदगी के ऊपर हाथ डालकर नरक भरे जीवन से यहां के लोगों को राहत दिलाई थी । पूर्व विधायक ने नगर निगम के अधिकारियों व चुने हुए प्रतिनिधियों से कहा है कि वे साथ लगते पालमपुर स्थित होल्टा सैन्य छावनी में जाकर उस कूड़ा कचरा संयंत्र को भी देखें ।

जहां भारतीय सेना के एक आला दर्जे के सैन्य अधिकारी ब्रिगेडियर ए के सिंह ने क्या गजब का मॉडल बनाकर प्रधानमंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट को साकार ही नहीं किया है अपितु बदबू की बात तो दूर एक मक्खी तक यहाँ आपको नहीं मिलेगी । पुर्व विधायक ने कहा यहाँ ब्रिगेडियर महोदय ने जो तकनीक अपनाई है इससे जो इस कूडे कचरे से खाद पैदा हो रही है उस खाद को भी लेने के लिए भारत सरकार के उच्च संस्थान सी एस आई आर  (आईएचबीटी ) ने सेना के साथ एम ओ यू ( अनुबन्ध ) किया ।

Post a Comment

0 Comments

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस