Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गवाली पंचायत हुई डिजिटल, युवा प्रधान सुनील ने तैयार की वेबसाइट

◆प्री जनमंच दौरान एसडीएम संजीत सिंह ने की वेबसाइट लांच


पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
विकास खंड की ग्राम पंचायत गवाली अब डिजिटल हो गई है। पंचायत के युवा प्रधान सुनील डोगरा ने पंचायत की वेबसाइट तैयार की है। जिसका प्री जनमंच दौरान एसडीएम पधर संजीत सिंह ने विधिवत ढंग से लांच कर लोकार्पण किया। इस दौरान खंड विकास अधिकारी राकेश पटियाल भी मौजूद रहे।
ग्राम पंचायत गवाली द्रंग खंड की पहली पंचायत है। जिसने डिजिटल इंडिया अभियान की ओर एक नई शुरुआत की है। पंचायत के युवा प्रधान सुनील डोगरा का मकसद सूचना एवं प्रौद्योगिकी युग में क्षेत्र की जनता को डिजिटल माध्यम से पंचायत द्वारा किए जाने वाले विकास कार्यों की जानकारी और आम सूचना पहुंचाने के साथ साथ पंचायत के कार्यों में पारदर्शिता लाना है। इसी उद्देश्य से इस वेबसाइट का निर्माण किया गया है। इसके माध्यम से लोगों को पंचायत की कार्यप्रणाली के प्रति जागरूक करने की कोशिश भी की गई है।
प्रधान सुनील डोगरा का कहना है कि लोगों को सरकार द्वारा दी जाने वाली विभिन्न योजनाओं की जानकारी आसानी से नहीं मिल पाती है। न यह जानकारी किसी एक जगह संग्रहित है। यहां तक कि विभागों की वेबसाइट पर भी अधिकतर जानकारियां उपलब्ध नहीं है।
इस वेबसाइट में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी सरल तरीके से एक जगह  उपलब्ध करवाई गई है। 
इसके अतिरिक्त वेबसाइट में पंचायत के पदाधिकारियों व क्षेत्र के महत्वपूर्ण कार्यलयों के फोन नंबर भी दर्शाए गए हैं। वेबसाइट के माध्यम से पंचायत का मार्गदर्शन, संदेश या  क्वेरी भी भेजी जा सकती है। प्रदेश की दूसरी पंचायतों के लोग भी इस वेबसाइट से सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि gpgawali.in पर जाकर ग्राम पंचायत गवाली पंचायत की वेबसाइट देश विदेश से देखी जा सकती है।
उधर, एसडीएम संजीत सिंह और बीडीओ राकेश पटियाल ने वेबसाइट लांच करने बाद युवा प्रधान सुनील डोगरा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सभी पंचायतों को इस तरह सूचना एवं प्रौद्योगिकी के युग में आगे आना चाहिए। इससे आम लोगों को सरलता और सहजता के साथ साथ पारदर्शिता भी बनी रहेगी।


Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां