Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भरमाड़ के सांई दरबार में शिवरात्रि का महापर्व धूमधाम से मनाया

जवाली ,राजेश कतनौरिया
जहां पूरे देश में शिवरात्रि का महापर्व पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। वहीं भरमाड़ के साई दरबार में शिवरात्रि का महापर्व भी  बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया, दरबार को सुंदर फूलों से सजाया गया। भक्तों के जयकारों के साथ दरबार गूंज उठा। बाबा के दरबार का यह दृश्य देख कर हर कोई आत्मविभोर था । सुबह बाबा की आरती करने के पश्चात बाबा का मंगल स्नान करवाया गया और अभिषेक किया गया।
तत्पश्चात बाबा की अखंड धूनी में हवन यज्ञ किया गया।  तत्पश्चात भजन कीर्तन आरंभ हुआ। कशिश,अभिषेक, और राजेश के भजनों ने  भोले दी बरात चली, गौरा नी तेरा लाड़ा, मै साई बाबा दे लड़ लिया,मेरे घर के आगे साईनाथ तेरा मंदिर बन जाए, आदि  मनमोहक भजनों ने भक्तों को मंत्रमुग्ध  कर  नाचने पर मजबूर कर दिया।
बाबा के दरबार के प्रांगण में बाबा की पालकी शोभायात्रा भी निकाली गई।  सुबह से ही बाबा के भक्तों का आना जारी रहा। बाबा के दरबार में सोलन शिमला शाहपुर चंडीगढ़ के भक्त पहुंचे और बाबा का प्रसाद ग्रहण करके आशीर्वाद लिया। साई दरबार की कमेटी के प्रधान  कमल किशोर ने जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शिवरात्रि का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया है।  ! जवाली से राजेश कतनौरियI की रिपोर्ट!

Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब