Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शिमला में मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर से मिले पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार

शिमला,रिपोर्ट
शिमला में मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर से पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने मुलाकात की । इस दौरान विधानसभा सभा क्षेत्र की विस्तृत चर्चा उपरांत पालमपुर की बेहतरी  के लिए पूर्व विधायक ने निम्नलिखित घोषणाओं के साथ साथ लम्बित पड़े कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर एक निर्धारित समय अवधि के भीतर सम्पन्न एवं शुभारंभ हेतु    मुख्यमन्त्री को पत्र प्रेषित किया तथा आग्रह पत्र अर्थात ज्ञापन दिया । 
मुख्यमंत्री के नाम लिखे पत्र में पूर्व विधायक ने सर्वप्रथम लम्बे समय से पालमपुर में स्वतंत्र खण्ड विकास कार्यालय के खोले जाने की चली आ रही मांग को  प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का आग्रह किया है। इसी के साथ पूर्व विधायक ने चचियां में उप तहसील व जनसंख्या अनुपात के दृष्टिगत बनूरी में जल शक्ति विभाग के उप मण्डलीय कार्यालय को खोले जाने की मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष प्रमुखता से रखा है। पत्र में पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री का ध्यान इस ओर भी आकर्षित करते हुए कहा है कि एक वर्ष से ऊपर समय हो गया आपके कर कमलों द्वारा चिम्बलहार में इंडोर स्टेडियम की आधारशिला को रखे हुए लेकिन आज दिन तक यहाँ एक पत्थर तक नहीं लगा । इस कार्य को एक निर्धारित समय के भीतर शुरू करवाने के लिए पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री से विशेष अनुरोध किया । पत्र में यह भी निवेदन किया गया है कि समाज सेवा समर्पित इन्साफ संस्था के अभूतपूर्व सौजन्य से पालमपुर स्थित कुण्डन में निर्माणाधीन काऊ संच्यूरी के निर्माण कार्य को एक निर्धारित समय के भीतर पूरा करने के आदेश जारी किए जायें । इसी के साथ समाज सेवा मे समर्पित इन्साफ संस्था  के ही अभूतपूर्व सोजन्य से सौरभ वन विहार की तर्ज पर विन्द्रावन के जंगल को अमर शहीद कैप्टन बिक्रम बतरा के नाम पर वन विहार की तैयार डीपीआर जो कि  भारत सरकार के पास आगामी उचित कार्या वाही हेतु प्रेषित है को स्वीकृति प्रदान करवाने के लिए मुख्यमंत्री से अपील की गई ।
 पत्र में चचियां के लाहला चोक में प्रस्तावित शहीद संजय कुमार के स्मारक के अतिरिक्त पालमपुर हल्के में जितने भी शहीद हुए हैं के पैतृक स्थलों पर  स्मारकों के निर्माण के लिए धनराशि मंजूर करने का भी पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री महोदय से खास आग्रह किया । पत्र में समाजसेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के ही सोजन्य से धोलाधार के आंचल में मॆंहझा पुल से सौरभ वन विहार तक में हाईड्रो एवं पर्यटन को बढावा देने के लिए तैयार की गई प्रस्तावना को स्वीकृति प्रदान करने जिससे की बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध होगा के साथ ही शिखर पहाडी  पर स्थित सिद्ध शक्ति पीठ मां आदि हिमानी मन्दिर को माता बॆष्णो देवी  की तर्ज पर पालमपुर के सबसे बड़े धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के भी हस्तक्षेप की पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री से मांग की ।               

Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना