Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सादगी एवं संस्कारों की मल्लिका है मल्लिका नडडा :प्रवीन कुमार

सादगी एवं संस्कारों की मल्लिका है मल्लिका नडडा उक्त शब्द प्रवीन कुमार पूर्व विधायक ने कहे। उन्होंने कहा कि अक्सर कहा जाता है एक सफल व्यक्ति की सफलता के पीछे महिला का हाथ होता है। ऐसे में चाहे कोई जितना बडा नेता हो उसकी पत्नी को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की धर्मपत्नी मल्लिका नड्डा की सादगी एवं संस्कारों की जरुर प्रेरणा लेनी चाहिए। 
यह विचार व्यक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अपनी यात्रा शुरू करने वाले जगत प्रकाश नड्डा आज भले ही विश्व के सबसे बड़े राजनैतिक दल भारतीय जनता पार्टी के सर्वोच्च पद पर आसीन है परंतु उनकी पत्नी श्रीमती मल्लिका नड्डा आज भी एक आम महिला की तरह लोगों से घुलना मिलना नहीं भूली है। पूर्व विधायक ने बताया कि उनकी करीबी रिश्तेदारी में एक विवाह समारोह में मामा जगत प्रकाश नडडा की आपार व्यस्तताओं के चलते उनकी गैर मौजूदगी में जिस प्रकार से मल्लिका नड्डा ने मामे के रीति रिवाजे निभाए व स्थानीय महिलाओं के साथ लोकाचार परंपराओं का निर्वहन करके मंगल गीत गाए उससे विवाह समारोह में उपस्थित सभी का दिल जीता । 
प्रवीन कुमार ने बताया कि विवाह समारोह में हर आने जाने वाले का आदर सत्कार, कहीं हाथ जोड़कर नमस्कार तो कहीं सिर झुका कर प्रणाम तो कहीं पांव छू कर आशीर्वाद लिया जा रहा था। इस तरह न पति के बड़े पद का गुरूर और ना ही मन में किसी तरह का फितूर तभी तो किसी प्रबुद्ध व्यक्ति ने कहा है कि एक सफल व्यक्ति के पीछे महिला का हाथ होता है। जगत प्रकाश नड्डा जी के संघर्ष, परिश्रम, समर्पण तथा निष्ठा के पीछे यदि कोई रहा है तो निश्चित रूप से मल्लिका नड्डा इसमें प्रथम पायदान पर खड़ी है। 

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां