Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

किसानों के उत्थान को सरकार बचनबद्ध : इंदु गोस्वामी

◆पालमपुर सब्जी मंडी में विश्राम गृह का लोकार्पण

◆सब्जी मंडियों का विस्तार सरकार की प्राथमिकता

पालमपुर,रिपोर्ट 
राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी ने सोमवार को  एक करोड़ 70 लाख से निर्मित पालमपुर में एपीएमसी द्वारा निर्मित विश्राम गृह एवं सब्जी मंडी विस्तार लोकार्पण किया। इंदु गोस्वामी ने सब्जी मंडी पालमपुर में किसानों के लिये विश्राम गृह निर्माण को सराहनीय पहल बताते हुए कहा कि इससे दूर दराज क्षेत्र के किसानों को रुकने के लिये आश्रय प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार किसानों के उत्थान और उन्हें आर्थिक रूप में सुदृढ़ करने को बचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से भी किसानों को राहत देने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों को घर के नजदीक अपने उत्पाद बेचने के लिये स्थान मिले और उत्पादों के अच्छे दाम प्राप्त हो इसके लिये प्रदेश में मंडियों को सुदृढ़ करने के साथ साथ विस्तार किया जा रहा है।
   
उन्होंने कहा कि किसानों को अपने उत्पाद बेचने के लिए बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए जायका चरण 2  परियोजना में मार्केट यार्डों को ओर सुदृढ़ करने के लिये 31 करोड़ रुपये व्यय करने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि पालमपुर सब्जी मंडी से भी लगभग एक हजार से अधिक किसान जुड़े हैं।
    इससे पहले एपीएमसी के अध्यक्ष बलदेव भण्डारी ने मुख्यतिथि का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पालमपुर सब्जी मंडी के विस्तार विश्राम गृह के निर्माण पर 1 करोड़ 70लाख व्यय किये गए किया गया है। इससे किसानों को अपने उत्पाद बेचने के साथ साथ दूर दराज क्षेत्रों से आये किसानों को  रात्रि ठहराव के लिये उचित स्थान भी प्राप्त हो सकेगा।
   प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है कि  किसानों को घर के नजदीक अपने उत्पाद बेचने के लिए मार्केट के साथ-साथ उत्पादों का दाम भी अच्छा मिले प्रदेश में मंडियों का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में 66 छोटी बड़ी मंडियां  कार्यशील हैं। वर्ल्ड बैंक के सहयोग से  नई मंडियों के निर्माण और विस्तार के लिए 100 करोड़ व्यय करने का प्रावधान किया गया है  तथा मार्केटिंग बोर्ड द्वारा  155 करोड़ करने का प्रावधान रखा गया है।
   इससे पहले भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने पालमपुर में किसान विश्राम गृह और सब्जी मंडी के विस्तार कार्य के लिये सभी को बधाई दी।
     कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा, पर्यटन प्रकोष्ठ के संयोजक विनय शर्मा, पालमपुर मंडल भाजपा अध्यक्ष अभिमन्यु भट्ट, एसडीम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया, नरेंद्र ठाकुर, राजकुमार, विकास वासुदेवा एपीएमसी के सदस्य महेंद्र राणा, डीएफओ नितिन पाटील सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी माननीय गणमान्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा