Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

इंदौरा में पानी के लिए हाहाकार विधायक के गांव में पानी वह रहा व्यर्थ

इंदौरा,शम्मी धीमान 
जिला कांगड़ा के उपमंडल इंदौरा में आए दिन पानी के लिए त्राहिमाम हो रहा है   , कई हिस्सों में पानी की किल्लत आ रही है जलशक्ति विभाग के मंत्रालय ने भी  टूललू  पंप लगाने वह पानी की    बरबादी करने पर (2500) तक का जुर्माना कर रखा है । लेकिन शायद यह बात मंत्री अपने विधायकों को समझाना भूल गए  हैं ऐसा ही एक दिलचस्प मामला  इंदौरा विधानसभा की विधायिका रीता धीमान के गांव सुरजपुर उपरला में देखने को मिला जहां जल शक्ति मिशन के तहत कुछ महीने पहले बिछाई गई पाइप लाइन जगह -जगह से लीक हो रही है इस पीने के पानी की पाइप से लीकेज हो जाने के कारन सैंकड़ों लीटर पानी रोजाना नालियों में बह जाता है जिसके लिए कौन  जिम्मेवार है आम जनता पर तो यह   मंत्री सरकारी अधिकारी  जुर्माना लगाने की बात करते हैं ,लेकिन  जनता के ही पैसों से बह रहा पानी इनकी कार्यप्रणाली दर्शाता है अगर विधायकों के गांव में ऐसा  कार्य हुआ है तो अन्य कार्य   किस तरह से होंगे इसका अंदाजा जनता अच्छी तरह लगा सकते हैं । 
जगह -जगह से बह रहा पानी जल शक्ति विभाग के अधिकारियों की नाकामी दिखा रहा है । अधिकारी ऐसे ठेकेदारों को काम दे देते हैं जो सही ढंग से कार्य नहीं करते हैं और परेशानी जनता को उठानी पड़ती है।  अब इन लीकेज को कौन कब कैसै ठीक करेगा इसके बारे में तो अधिकारी ही बता सकते हैं। 
 इस विषय पर जल  शक्ति विभाग इंदौरा के अधिशासी अभियंता गुरबख्श धीमान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मैं अपने अधिकारियों को भेजता हूं इसको जल्द चेक करवाया जाएगा और इसको ठीक करवा दिया जाएगा ।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां