Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

परिवहन निगम के कर्मचारियों की वेतन विसंगतियां दूर न हुई तो जाम होगें निगम की बसों के पहिए

जोगेंद्रनगर में एटक के कर्मचारियों ने छठे पे कमीशन को लागू करने की उठाई मांग।

जतिन लटावा ,जोगेंद्रनगर
परिवहन निगम में तैनात कर्मचारियों की वेतन की विसंगतियां दूर न होने पर एटक कर्मचारी महासंघ विफर चुका है। निगम की बसों के पहिए जाम करने की चेतावनी भी दी है। शनिवार को जोगेंद्रनगर बस डिपो में एटक कर्मचारियों की संयुक्त समन्वय समिति की महत्वपूर्ण बैठक में यह निर्णय लिया गया है। एटक यूनियन के प्रदेश राज्य महासचिव ने कहा कि छठे पे कमीशन के लागू होने से निगम के लगभग 6 -7 श्रेणियों के कर्मचारियों को लाभ होने के बजाय आय में कमी हुई है इससे निगम के कर्मचारियों में रोष और बढ़ा है। 
संजय ने कहा कि प्रबंधन से मांग की है की वेतन विसंगतियों को दूर किया जाए और परिचालकों का वर्तमान समय में 2400 ग्रेड पर था जबकि 2009 के हिसाब से यह स्केल की फिक्सेशन 1000 की गई है इससे पहले यूनियन के माध्यम से वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग प्रबंधन के समक्ष उठाई थी लेकिन प्रबंधन ने आज दिन तक इस और कुछ भी निर्णय नहीं लिया गया है । उन्होंने कहा है कि परिवहन निगम में तृतीय श्रेणी के तमाम कर्मियों को एक समान वेतन नहीं मिला तो वह काम छोड़ो अभियान में शामिल होकर अपना विरोध दर्ज करवाएगें। प्रदेश भर में उग्र धरने प्रदर्शन भी होगें। जिसकी जिम्मेवारी निगम प्रबंधन सरकार की होगी। शनिवार को जोगेंद्रनगर बस अड्डे में निगम के कर्मचारियों ने सरकार और निगम के खिलाफ नारेबाजी भी की इससे माहौल तनावपूर्ण भी रहा।  
परिवहन निगम के मंडलीय प्रबंधक राजकुमार जरियाल ने बताया कि परिवहन निगम में तैनात कर्मचारियों की लंबित समस्याओं के समाधान के लिए सरकार और निगम योजना का प्रारूप तैयार कर रहा है। जल्द ही समस्याओं का समाधान होगा।


Post a Comment

0 Comments

 परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा वन बिहार ( वन वाटिका) का काम कव शुरू होगा