Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एग्रीकेयर ऑर्गेनिक फार्म लुधियाना और हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय मिलकर करेंगे कामसमझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित


पालमपुर, रिपोर्ट 
चौसकु हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय ने एग्रीकेयर ऑर्गेनिक फार्म लुधियाना के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। कुलपति प्रो एच.के.चौधरी ने बताया कि समझौते के तहत दोनों संस्थानों के बीच अकादमिक, अनुसंधान और प्रशिक्षण सहयोग होगा। विश्वविद्यालय और एग्रीकेयर परस्पर चिंता के क्षेत्रों में शिक्षा, प्रशिक्षण, अनुसंधान और सूचना और प्रौद्योगिकी के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। दोनों संस्थान जैविक और प्राकृतिक खेती और संरक्षित कृषि में पौध संरक्षण में स्नातकोत्तर शोधार्थियों को प्रशिक्षण प्रदान करने में भी सहयोग करेंगे।
प्रो. चौधरी ने बताया कि संरक्षित कृषि और प्राकृतिक खेती के तहत पौध संरक्षण, अनुभव, वैज्ञानिक ज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रगति को साझा करने को प्रोत्साहित करने के लिए वैज्ञानिकों और अनुसंधान कर्मचारियों के आदान-प्रदान में सहयोग देगा। उन्होंने बताया कि स्नातकोत्तर विद्यार्थियों के लिए ग्रामीण कृषि कार्य अनुभव के छात्रों, प्रशिक्षण कार्यशालाओं, सम्मेलनों और संगोष्ठियों आदि के औद्योगिक अनुलग्नकों को आयोजित करने में सहयोग की भी परिकल्पना की गई है। 
हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के शोध निदेशक डाक्टर वी.के.शर्मा और एग्रीकेयर ऑगेर्निक फार्म की तरफ से प्रबंध निदेशक रीमा अरोड़ा ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।  उमा सैनी, विपन सैनी और कीट विज्ञान और पादप रोग विज्ञान विभाग के वैज्ञानिक प्रमुख तौर पर मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

पालमपुर विज्ञान केन्द्र, पालमपुर में स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित किया गया