Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राज्यपाल ने किया नशे के खिलाफ एकजुट होकर कार्य करने का आह्वान

शिमला,रिपोर्ट
राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने विभिन्न सामाजिक संगठनों से सामाजिक विसंगतियों व नशे जैसी बुराइयों के खिलाफ एकजुट होकर कार्य करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि इस विषय में वह स्वयं भी सभी सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों में जाकर जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता है ताकि इस बुराई के खिलाफ ठोस प्रयास किए जा सकें। उन्होंने यह बात आज यहां राजभवन में सामाजिक कार्यकर्ताओं से बातचीत में कही।
उन्होंने कहा कि हमें सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि नशे के कारणों व दुष्प्रभावों को हम सभी भलीभांति जानते हैं लेकिन यदि हम सामाजिक दायित्व नहीं निभाएंगे तो हमारी युवा पीढ़ी में भटकाव संभव है। उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता समाज में फैली बुराइयों को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं और समाज को दिशा दे सकते हैं। 
उन्होंने कहा कि नशे की रोकथाम के लिए अनेक कानून हैं लेकिन फिर भी यह बुराई समाज में व्याप्त है तथा जैसे-जैसे हम समाज को जागरूक करेंगे यह बुराई स्वतः दूर होती चली जाएगी। विद्यार्थियों में पढ़ने की आदत विकसित करने का प्रयास होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ वे स्वयं शिक्षण संस्थानों में अगले सत्र से जागरूकता कार्यक्रम आरम्भ करेंगे जिनमें सभी सामाजिक संगठनों का भी योगदान लिया जाएगा।
राज्यपाल के सचिव राजेश शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को