Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कुलपति ने पद्म श्री पुरस्कार के लिए चयनित विश्वविद्यालय कृषि दूत नेक राम शर्मा को किया सम्मानित,राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हो रहे विश्वविद्यालय कृषि दूत


 
पालमपुर, रिपोर्ट  
चौसकु हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एच.के. चौधरी ने विश्वविद्यालय कृषि दूत और इस वर्ष पदम श्री पुरस्कार के लिए चुने गए प्रगतिशील किसान नेक राम शर्मा का अभिनंदन किया। प्रो. चौधरी ने नेक राम शर्मा को सरकार द्वारा प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई दी। उन्होंने मोटा अनाज सहित पारंपरिक फसलों के संरक्षण और प्रसार में उनकी उपलब्धियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि श्री शर्मा ने प्रदेश और पड़ोसी राज्यों के किसानों को ऐसी फसलों के संरक्षण और उगाने के लिए प्रेरित किया है। वह जैविक और प्राकृतिक खेती को भी लोकप्रिय बना रहे हैं। 
कुलपति ने कहा कि उन्हें खुशी है कि इस प्रतिभाशाली किसान को उनके द्वारा  ”विश्वविद्यालय कृषि दूत” के रूप में पहचाना गया और पिछले बारह वर्षों से विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों और कृषि विज्ञान केंद्र, मंडी से जुड़े हुए हैं। प्रो  चौधरी ने कहा कि यह गर्व की बात है कि वे हिमाचल प्रदेश के पहले किसान हैं जो पद्म श्री पुरस्कार प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि कुछ अन्य विश्वविद्यालय कृषि दूतों को भी हाल के दिनों में अन्य राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।
नेक राम शर्मा ने कुलपति प्रोफेसर एच.के.  चौधरी के मार्गदर्शन और विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों के नियमित समर्थन और केवीके, मंडी के सहयोग से काम करने के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम समन्वयक केवीके मंडी डाक्टर पंकज सूद, हिमाचल किसान यूनियन के अध्यक्ष सीता राम वर्मा, और प्रगतिशील किसान संजय कुमार, कुंदन लाल और परमा राम चौधरी भी सम्मान समारोह के दौरान उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति