Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बाबा भौडी सिद्ध विकास सभा प्रतिनिधिमंडल ने इलाके के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के बारे में विधायक से की चर्चा

पंचरुखी,बलजीत शर्मा
बाबा भौडी सिद्ध विकास सभा प्रतिनिधिमंडल ने  इंजीनियर यादविंदर गोमा ,विधायक क्षेत्र जयसिंहपुर से उनके निवास पंचरूखी में बाबा भौडी सिद्ध ,माता आशापुरी धार्मिक पर्यटन विकास सुदृढ़ीकरण के लिए तथा इलाके के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के बारे में चर्चा की।
अध्यक्ष संदीप राणा ने जनहित तथा भौडी सिद्ध -आशापुरी पर्यटन विकास हित में मांग की  
 1) बड़े अड्डों व मंदिरों से नए रूट शुरू किए जाएं ,मुख्य तौर पर एक बस मकलोड गंज धर्मशाला या पालमपुर से भौडी सिद्ध आशापुरी वाया पालमपुर, होल्टा, पंटेहर,पट्टी, घाड़, मनियाडा, ठंडोल, द्रमण, जालग, आरठ,सुभाषनगर शुरू की जाए।इससे धर्मशाला तथा चामुंडा मंदिर आदि में आने वाले देशी- विदेशी पर्यटकों के साथ -साथ प्रदेश के लोग भी लाभान्वित होंगे।
 2) बैजनाथ तथा पालमपुर से आशापुरी तक पहले से चल रही बसों को  रोपड़ी  तक बढ़ाना चाहिए ।
3) सुआं से गांव भौडी रुट पर सुबह शाम कम से एक बस भेजी जाए। पहले से चल रही जयसिंहपुर- पालमपुर-जयसिंहपुर बस के रुट में इसे जोड़ा जाए।

आगे भी प्रयास किए जाएं कि जयसिंहपुर,पालमपुर,बैजनाथ,सुजानपुर से या अन्य बड़े मंदिरों से बाबा भौडी सिद्ध- माता आशापुरी के लिए नए रूट  शुरू हों (जो की इस तरह प्लान किए जाए कि र्मार्ग में आने वाले उन गांवों के लोगों के लिए सुविधाजनक हो जहां सड़कें हैं पर बसें नहीं )।
  प्रदेश सरकार से भी आग्रह किया कि देव -दर्शन या अन्य नाम की योजना बनाई जाए।जिससे कि प्रत्येक बस अड्डे से उस विधानसभा क्षेत्र के सभी धार्मिक स्थलों के लिए प्रत्येक रविवार या हर रोज बसें चलाई जाएं।बुकिंग की सुविधा ऑनलाइन हो।
  प्रदेश धार्मिक पर्यटन विकास के साथ,स्थानीय लोगों तथा पर्यटकों को इससे फायदा होगा।लोगों का टैक्सियों पर खर्च कम होगा,ट्रैफिक भी घटेगा  तथा सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा।स्थानीय धार्मिक क्षेत्र में रोजगार भी विकसित होगा।
 प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहे डॉ. संदीप,खेम चंद,रमेश,कोमेर,उत्तम चंद,गौतम चंद,रीटा,जागीर,मदन लाल,धर्मी देवी,वंदना,अभिषेक तथा पंकज इत्यादि।
93 वर्षीय धर्मी देवी पत्नी महान स्वतंत्रता सेनानी फतेह चंद ने अपनी सड़क के बचे कार्य को जल्द पूर्ण करवाने की विधायक महोदय से मांग की।

Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की