Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बत्रा कॉलेज में आरम्भ होंगी इंग्लिश और हिंदी की स्नातकोत्तर कक्षाएं : आशीष बुटेल


 

पालमपुर, रिपोर्ट 
मुख्य संसदीय सचिव शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने सोमवार को शहीद कैप्टन विक्रम बत्तरा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की।
    
आशीष बुटेल ने कहा कि पालमपुर वीर भूमि के नाम से जानी जाती है और भारतीय सेना के सर्वोच्च सम्मान परमवीर चक्र सर्वप्रथम  शहीद मेजर सोम नाथ शर्मा को उनके अदम्य साहस और पराक्रम के लिये दिया गया। कारगिल युद्ध में  शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा को भी उनके पराक्रम के परमवीर चक्र दिया गया। उन्होंने कहा कि शांति काल का सर्वोच्च सम्मान अशोक चक्र शहीद मेजर सुधीर वालिया को उनकी वीरता के लिये दिया गया। इसके अलावा कैप्टन सौरभ कालिया सहित कई वीरों ने मातृ भूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है।
   उन्होंने शहीद कैप्टन विक्रम बत्तरा राजकीय  महाविद्यालय पालमपुर में एमए हिंदी एवं इंग्लिश विषय की कक्षाएं और पीजीडीसीए कक्षाएं आरम्भ करवाने की घोषणा की।  उन्होंने महाविद्यालय में पीने के पानी के लिए चार कूलर व 12 सोलर लाइटें देने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जल्द ही महाविद्यालय में एक सभागार का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 40 लाख रुपए की लागत से महाविद्यालय के मैदान का विस्तार भी किया जा रहा है। 
    सीपीएस ने  पढ़ाई के अलावा विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत करने के साथ उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि बहुत गर्व की बात है कि इस महाविद्यालय में 60 प्रतिशत छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। 
   इससे पहले महाविद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. प्रज्ञा मिश्रा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और महाविद्यालय का वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने महाविद्यालय द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। 
      मुख्य संसदीय सचिव ने शहीद कैप्टन विक्रम बत्तरा के पिता गिरधारी लाल बत्तरा को भी सम्मानित किया।इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। मुख्य संसदीय सचिव ने सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के के लिए खाना खाने 50 हज़ार रुपये देने की घोषणा की। 

यह रहे उपस्थित

   कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद, नगर निगम महापौर पूनम वाली, उपमहापौर अनीश नाग, पार्षद इंदु ठाकुर, विनय कपूर, जिला महिला  कांग्रेस  अध्यक्ष निशा शर्मा, सलाहकार ब्लॉक कांग्रेस  एमएस राणा, युवा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अनुराग नरयाल, विजय शर्मा, प्रवीण भट्ट, ओंकार कपूर, बीरबल, कमला कपूर, अश्वनी सूद, शहीद कैप्टन विक्रम बत्तरा के पिता गिरधारी लाल बत्तरा, व्यापार मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सूद, महाविद्यालय के उप प्रधानाचार्य डॉ. अश्वनी पराशर,  महाविद्यालय के प्राचार्य, छात्र, अभिभावकों एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

आदित्य राणा सपैडू व काजल कपूर पट्टी ( चन्दरोपा ) ने किया पालमपुर का नाम रोशन