Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कार सेवा दल ने इमरजेंसी में करवाया राम सिंह का ऑपरेशन

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में अपनी सेवाएं दे रहे डॉ सम्राट चटर्जी द्वारा किया गया ऑपरेशन

कुल्लू, ओम प्रकाश 
65 वर्षीय राम सिंह पिछले 40 सालों से दियार गांव में किसी के घर में खेतों का काम करके अपना जीवन गुजार रहा है। यहां रहकर वह शादी के बंधन में बंधे और कुछ समय बाद यह बीमार रहने लगे कई सालों तक इनके बच्चे नहीं हो पाये। जिंदगी में दो वक्त की रोटी मिल जाती और अपना रोजगार करके गुजारा करते। लेकिन कुछ समय से इनके जांघ के ऊपरी हिस्से में एक फोड़ा हुआ और धीरे-धीरे जख्म इतना गहरा हुआ, कि ऑपरेशन की नौबत आ पड़ी। 
राम सिंह के पास  जो जमा पूंजी थी वह इलाज में खर्च हुई और जब बड़ी समस्या आई तो उनकी जेब खाली हो गई थी। राम सिंह नेपाल से संबंध रखते हैं, जिस कारण उनका यहां पर राशन कार्ड और हेल्थ कार्ड भी नहीं बना। राम सिंह बहुत ही नाजुक स्थिति में थे। यदि कुछ समय और इंतजार करते तो शायद जिंदगी से हाथ धोना पड़ता। 
 क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात सर्जन डॉ सम्राट चटर्जी द्वारा तुरंत मरीज का ऑपरेशन करने के लिए कहा गया। ऑपरेशन का नाम सुनकर राम सिंह की पत्नी उसे छोड़कर भाग गई । इसलिए डॉक्टर ने अपनी टीम के साथ डिस्कस किया और कार सेवा दल संस्था को इस मरीज के बारे में जानकारी दी। 
संस्था द्वारा मरीज की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उसे एडमिट करवाया और संस्था के ही खर्चे पर ऑपरेशन करवाया गया कार सेवा दल संस्था के सेवादारों द्वारा तकरीबन 10 दिन से ज्यादा इसकी दिन-रात सेवा की गई राम सिंह को संस्था के माध्यम से दवाइयां , टेस्ट , खाने- पीने की हर प्रकार की सुविधा दी गई। इलाज की प्रक्रिया में कार्य सेवादल संस्था के तकरीबन ₹18000 का खर्चा आया है ऑपरेशन के पश्चात धीरे-धीरे राम सिंह ने रिकवर करना शुरू किया और डॉक्टर की सलाह से इन्हें डिस्चार्ज करवा कर बेड रेस्ट के लिए घर भेज दिया गया। कुछ दिनों पश्चात चेकअप के लिए द्वारा क्षेत्रीय अस्पताल बुलाया गया है। 

संस्था द्वारा राम सिंह को एक महीने की दवाइयां दी गई और आगे भी मदद करने का भरोसा दिया गया। 

Post a Comment

0 Comments

लावारिस मवेशी बन सकते हैं हादसों का कारण