Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कुल्लू जिले में 1861 में बने ढालपुर के स्कूल के भवन को किया जाएगा संरक्षित

                                         कुल्लू जिले के सीपीएस सुंदर ठाकुर ने किये निर्देश जारी 

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

सीपीएस सुंदर ठाकुर ने बताया कि ढालपुर का यह स्कूल भवन 1861 में बनाया गया था और इस स्कूल से पढ़कर आज के समय में कई लोग उच्च पदों से सेवानिवृत्त हुए हैं। यहां पर पहले शिक्षा विभाग के द्वारा भवन को डिसमेंटल करने का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन इस भवन की ऐतिहासिकता को देखते हुए अब इसकी मरम्मत की जाएगी। 

जिला कुल्लू में सालों पहले बने ढालपुर स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल के अब अच्छे दिन आने वाले हैं।  बता दें की साल 1861 में बने स्कूल भवन का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। यहां के लोगों द्वारा लंबे समय से स्कूल की मरम्मत की मांग प्रशासन के सामने उठाई जा रही थी। 

सीपीएस सुंदर ठाकुर ने ढालपुर के शहीद बालकृष्ण सीनियर सेकेंडरी स्कूल के ऐतिहासिक भवन का दौरा किया और स्कूल प्रशासन से कहा कि वह इस भवन को संरक्षित करने की दिशा में कार्य करें। ऐसे में अब डेढ़ सौ साल पुराने स्कूल भवन की मरम्मत की जाएगी और इसे ऐतिहासिक धरोहर की तरह संरक्षित भी किया जाएगा। इस दिशा में सीपीएस सुंदर ठाकुर ने जिला प्रशासन को निर्देश जारी कर दिए हैं।


 सीपीएस सुंदर ठाकुर ने कहा कि इस बारे में एडीएम कुल्लू को भी निर्देश जारी किया गया ने है, ताकि इस ऐतिहासिक बिल्डिंग को संरक्षित किया जा सके।  वहीं, उन्होंने कहा कि ढालपुर स्कूल में ओपन एयर जिम की भी स्थापना की जाएगी, ताकि छात्रों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी शारीरिक कसरत करने का अवसर मिल सके। 

Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब